Home » इंटरनेशनल » Bomb blast in rawalpindi army hospital masood azhar also admit in hospital
 

पाकिस्तान के सैन्य अस्पताल में बड़ा बम धमाका, वैश्विक आतंकी अजहर भी था मौजूद

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2019, 11:11 IST

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के पास रावलपिंडी शहर के सैन्य अस्पताल में बम विस्फोट हो गया. यह बम विस्फोट रविवार की शाम को हुआ था. बताया जा रहा है कि इसी अस्पताल में विश्व प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर भर्ती है. अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि अजहर को कोई नुकसान हुआ है या नहीं.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, इस बम विस्फोट में करीब 10 लोग घायल हो गए हैं. फिलहाल विस्फोट कैसे हुआ इस बात की खबर भी नहीं हुई है. हालांकि, आशंका जताई जा रही है कि गैस पाइपलाइन लीकेज होने की वजह से यह विस्फोट हुआ है.

क्वेटा के एक मानवाधिकार कार्यकर्ता ने कहा, "सेना ने मीडिया को इस घटना को कवर न करने की कड़ी हिदायत दी है. वहीं, कार्यकर्ता अहसान उल्लाह मियाखेल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दावा किया है कि संयुक्त राष्ट्र संघ के ब्लैकलिस्टेड आंतकी जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के चीफ मसूद अज़हर इसी अस्पताल में धमाके के वक्त मौजूद था.

मीडिया में खबर को मना करने के बाद भी इस विस्फोट से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर शेयर हुए इन वीडियो में अस्पताल की बिल्डिंग से धुआं और मलबा बिखरा हुआ साफ नजर आ रहा है.

क्या ईरान को बर्बाद कर मानेगा अमेरिका? ट्रंप ने फिर की कड़े प्रतिबंध लगाने की घोषणा

First published: 24 June 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी