Home » इंटरनेशनल » Bomb Blast kills 14 near polio center in Pakistan
 

पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बम विस्फोट: 22 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2016, 13:55 IST

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक पोलियो केंद्र के पास बुधवार को हुए बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं. समाचारपत्र 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ितों में ज्यादातर पुलिस अधिकारी हैं. घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है.

इसके अलावा क्वेटा में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है. बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुगती ने कहा है, ऐसा लगता है कि विस्फोट आत्मघाती हमलावर ने किया.

मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में 12 पुलिसकर्मी, अर्द्धसैनिक बल का एक जवान और दो असैनिक हैं. वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने इलाके में भीषण विस्फोट के बाद गोलीबारी की आवाजें भी सुनी हैं.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान में पोलियो अभी भी महामारी बनी हुई है. पाकिस्तान में पोलियो उन्मूलन से जुड़े कार्यकर्ताओं को पुलिस सुरक्षा देना आम बात है. इन पर पहले भी आतंकवादी हमले होते रहे हैं.

अफगान: पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के पास बम विस्फोट

अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में बुधवार को एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस वाहन को निशाना बनाते हुए खुद को उड़ा लिया. इस घटना में अब तक सात लोगों के मारे जाने की खबर है.

जिस जगह पर यह घटना हुई है वहां भारतीय वाणिज्य दूतावास के अलावा, अन्य राजनयिक मिशन के कार्यालय, एक निजी स्कूल और ईरान का वाणिज्य दूतावास भी है.

First published: 13 January 2016, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी