Home » इंटरनेशनल » Bomb explosion in Car near Green village area in Afghanistan capital Kabul 16 dead and many injured
 

अफगानिस्तान: कार में जबरदस्त बम धमाका, 16 लोगों की मौत 100 से ज्यादा घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2019, 13:11 IST

अफगानिस्तान की राजधानी में गालिबानी आतंकियों ने एक बार फिर से बेगुनाह लोगों का खूब बहा दिया. इस बार आतंकियों ने एक कार को अपना निशाना बनाया और उसमें जबरदस्त धमाका किया. जिसमें कम से कम 16 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है.

जानकारी के मुताबिक, ये धमाका स्थानीय समयानुसार सोमवार रात को हुआ. ये धमाका ग्रीन विलेज के आवासीय इलाके में हुआ, जहां सहायता एजेंसियों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के दफ्तर हैं. बता दें कि हमले से कुछ समय पहले ही स्थानीय न्यूज एजेंसी ‘टोलो न्यूज’ ने अमेरिकी राजनयिक जलमय खलीलजाद के साथ एक इंटरव्यू प्रसारित किया था, जिसमें वे तालिबान के साथ एक संभावित समझौते पर चर्चा कर रहे थे.

उनका कहना था कि समझौते को आगे बढ़ाने पर सहमति बनती तो हम अफगानिस्तान के पांच सैन्य ठिकानों से 135 दिनों में अपने सैनिकों की वापसी शुरू कर देंगेबता दें कि काबुल का ग्रीन विलेज इलाका हमेशा आतंकियों के निशाने पर रहा है. इस इलाके में कई विदेशी भी रहते हैं. इसी साल जनवरी में भी एक आत्मघाती कार हमलावर ने इस कंपाउंड को निशाना बनाया था.

जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे. यह विस्फोट भी तब हुआ था जब अमेरिकी दूत जाल्मे खलीलजाद अमेरिका के सबसे लंबे युद्ध को समाप्त करने के लिए तालिबान के साथ अपनी वार्ता पर अफगान सरकार को जानकारी देने के लिए काबुल पहुंचे थे. इससे पहले पिछले महीने भी यहां एक शादी समारोह में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था. जिसमें करीब 63 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 182 लोग घायल हुए थे. वहीं 8 अगस्त को भी यहां 14 लोग को मार दिया गया था.

Video: वायुसेना में शामिल हुआ दुनिया का सबसे खतरनाक हेलिकॉप्टर अपाचे, अब पाकिस्तान की खैर नहीं !

First published: 3 September 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी