Home » इंटरनेशनल » brazil: 16 year old raped on 36 housrs
 

ब्राजील: नाबालिग से रेप के बाद रियो ओलंपिक की सुरक्षा पर सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2016, 14:20 IST
(एजेंसी)

ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में पिछले शुक्रवार को 33 लोगों ने एक 16 साल की नाबालिग लड़की के साथ 36 घंटों तक रेप किया. इतना ही नहीं अपराधियों ने उस लड़की की फोटो और वीडियो भी ट्विटर पर अपलोड कर दिया.

इस घटना के मीडिया में आने के बाद ब्राजील में लोगों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है. इस मामले में ब्राजील के मानवाधिकार संगठनों ने भी सख्त रुख अपनाया है. वहीं ट्विटर एडमिनिस्ट्रेशन से 800 लोगों ने उन आपत्तिजनक फोटो और वीडियो की शिकायत की, जिसके बाद ट्विटर एडमिनिस्ट्रेशन ने उन ट्वीट्स को हटा दिया है.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि 16 साल की एक लड़की फावेला नामक इलाके में अपने ब्वॉयफ्रेंड से मिलने के लिए गई थी. वहीं पर लड़की के ब्वॉयफ्रेंड ने उसे नशीला पेय देकर बेहोश कर दिया. इसके बाद उसे रविवार की सुबह होश आया. तब उसने देखा की तीस से ज्यादा लोग उसे घेरे हुए हैं. उन लोगों में से कुछ के पास पिस्टल और राइफल भी थी.

उन अपराधियों के चंगुल से छूटकर लड़की किसी तरह से मंगलवार को अपने घर पहुंची. उसकी हालत को देखकर परिजनों ने बिना देर किए उसे अस्पताल में भर्ती करवाया. अस्पताल में लड़की का इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि लड़की के परिवार की माली हालत भी ठीक नहीं है.

अस्पताल में लड़की की दादी ने बताया कि वह हादसे की वजह से बुरी तरह टूट चुकी है और अस्पताल में बिस्तर पर सिर्फ रोती रहती है. वहीं काफी विरोध-प्रदर्शन के बाद हरकत में आई ब्राजील पुलिस ने मामले में लड़की के ब्वॉयफ्रेंड सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि दो महीने बाद ब्राजील के रियो में ओलंपिक खेल होने हैं. ऐसे में इस घटना ने वहां महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठा दिए हैं. वहीं इस मामले में ब्राजील की सरकार और मीडिया दोनों ही खामोश हैं.

First published: 28 May 2016, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी