Home » इंटरनेशनल » Breastfeeding during board flight and flight attendant asked to mother to cover up her self
 

उड़ते विमान में बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग करा रही महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2019, 14:16 IST

दुनियाभर में ब्रेस्टफीडिंग यानि स्तनपान को लेकर सवाल उठते रहते हैं. क्योंकि कुछ लोग बच्चों को खुलेआम स्तनपान कराना बुरा समझते हैं वहीं कुछ लोग इसमें कुछ गलत नहीं मानते. ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है. इसके बाद फिर से इस मुद्दे पर बहस शुरु हो गई है. मामला अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को का है, जहां एक महिला विमान में यात्रा के दौरान अपने बच्चे को दूध पिला रही थी, तभी उसके साथ एक ऐसी घटना घटी कि उसने इस कहानी को फेसबुक पर शेयर किया.

शेल्बी एंजेल नाम की ये महिला अपने बच्चे के साथ अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को से एम्सटरडम जा रही फ्लाइट में सफर कर रही थी. इसी दौरान उसने अपने बच्चे को दूध पिलाना शुरु कर दिया. इसी बीच फ्लाइट अटेंडेंट उसके पास आई और एक कंबल देते हुए कहा कि वह खुद को ढक ले.

महिला ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, "मैं अपनी बच्ची को स्तनपान कराती हूं. इससे वह जल्दी सो जाती है. वह किसी भी तरह के कवर में रहकर दूध नहीं पीना चाहती है, लेकिन इसके बावजूद मैं कोशिश करती हूं कि खुद को ढक लूं. हालांकि कभी-कभी ऐसा नहीं हो पाता.

महिला ने अपने फेसबुक पोस्ट में आगे लिखा, “विमान के उड़ान भरने से पहले फ्लाइट अटेंडेंट एक कंबल लेकर मेरे पास आई और कहा कि अगर आपको बच्चे को दूध पिलाना है तो पहले खुद को ढक लीजिए" हालांकि महिला ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. उसने अटेंडेंट को बताया कि उसकी बेटी ढक कर दूध नहीं पीती है, वह रोने लगती है. इसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने महिला को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई भी यात्री शिकायत करता है तो उसकी जिम्मेदारी उसी की होगी.”

महिला का कहना है कि उसने घर पहुंचने के बाद एयरलाइन के खिलाफ शिकायत की, लेकिन केएलएम एयरलाइंस के प्रवक्ता ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये जवाब दिया कि, "फ्लाइट के दौरान महिलाओं से ब्रेस्टफीड के लिए खुद को ढकने के लिए कहा जा सकता है.” महिला के इस फेसबुक पोस्ट पर यूजर्स जमकर कमेंट्स कर रहे हैं और पूछ रहे हैं कि आखिर महिलाओं को अपने शरीर को जबरन ढ़कने के लिए क्यों मजबूर किया जा रहा है.

युवक के पेट में हो रहा था तेज दर्द, ऑपरेशन किया तो मिली ऐसी चीज देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग

First published: 17 July 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी