Home » इंटरनेशनल » Britain's health minister Nadine Dorries diagnosed with coronavirus
 

कोरोना की चपेट में ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री, पीएम समेत कई लोगों से भी की थी मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2020, 10:46 IST

दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरों के बीच ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री और कंजर्वेटिव सांसद नदीन डॉरिस के कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट के पॉजिटिव होने की खबर है. बीबीसी के अनुसार सांसद नदीन डॉरिस ने कहा कि उन्हें सभी सावधानी बरतने की सलाह दी गई है और उन्हें घर में आइसोलेशन में रखा गया है. ब्रिटेन में कोरोना से अबतक छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुल 382 मामले सामने आये हैं.

नदीन डॉरिस पिछले गुरुवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ डाउनिंग सेंट में एक बैठक में भी शामिल हुई थीं. उन्होंने कहा "पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड ने विस्तृत संपर्क ट्रेसिंग शुरू कर दी है और विभाग और मेरा संसदीय कार्यालय उनकी सलाह का बारीकी से पालन कर रहे हैं." इस खबर के सामने आने के बाद डोरिस ने जल्द उबरने की शुभकामनाओं के लिए लोगों का धन्यवाद किया.


टाइम्स के अनुसार नदीन डॉरिस ने पिछले सप्ताह संसद में सैकड़ों लोगों से मुलाकात की और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ एक स्वागत समारोह में भाग लिया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी कहा कि वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोगों की संख्या 319 से बढ़कर 373 हो गई है.

चीन के बाद इटली (Italy) में कोरोना (Corona Virus) से  मरने वालों की संख्या 631 हो गई है. इटली में कोरोना के कुल 9,172 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 733 लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. वहीं 724 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो गए हैं. हालांकि अभी भी 7,985 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे हैं.

 कोरोना वायरस से इटली में बेकाबू हुए हालात, एक दिन में 97 लोगों की मौत, अबतक 463 मरे

First published: 11 March 2020, 10:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी