Home » इंटरनेशनल » Britain's Labor Party proposes pass on Kashmir, calls for international intervention
 

ब्रिटेन की लेबर पार्टी ने कश्मीर को लेकर की अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 9:46 IST

ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी ने कश्मीर पर एक प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें मांग की गई है कि कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप किया जाना चाहिए. भारत ने लेबर पार्टी के इस प्रस्ताव की कड़ी आलोचना की है. लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों को क्षेत्र में जाने और वहां लोगों को आत्म निर्णय का अधिकार देने की मांग के लिए कहा था.

भारत के विदेश मंत्रालय के  प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस कदम को राजीतिक हितों को साधने वाला बताया है. पीटीआई के अनुसार उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर लेबर पार्टी या उसके प्रतिनिधियों से बात करने का कोई सवाल ही नहीं है. ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी ने बुधवार को कश्मीर में यह आपातकालीन प्रस्ताव पारित किया था.

कुमार ने कहा, "सरकार ने 25 सितंबर को लेबर पार्टी के सम्मेलन में कुछ घटनाक्रमों की जानकारी प्राप्त की है, जो भारतीय राज्य जम्मू और कश्मीर से संबंधित हैं. हमें इस घटना के बारे में जानकारी नहीं है.भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर के ब्रिटिश सरकार के आधिकारिक रुख के विपरीत, लेबर पार्टी की वार्षिक पार्टी के सम्मेलन में विपक्ष के प्रस्ताव को कॉर्बिन द्वारा हस्तक्षेप करने के लिए कहा गया ताकि पार्टी के किसी व्यक्ति को संयुक्त राष्ट्र में शामिल होने का प्रतिनिधित्व मिल सके.

जाहिल हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उन्हें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में कुछ नहीं पता'

First published: 26 September 2019, 9:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी