Home » इंटरनेशनल » Britain's Labour Party victim of cyber attack data saved safely
 

साइबर हमले का शिकार हुई ब्रिटेन की लेवर पार्टी, सुरक्षित बचा डेटा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 13 November 2019, 9:32 IST

ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी ने कहा है कि उसके डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को एक व्यापक और तीव्र साइबर हमले का शिकार बनाया गया है. बीबीसी की मंगलवार को जारी रिपोर्ट मुताबिक, पार्टी ने कहा कि हमले में किसी डेटा की चोरी नहीं हो पाई है, क्योंकि मजबूत सुरक्षा प्रणाली ने पार्टी के डिजिटल प्रणाली के कामकाज को बाधित करने के प्रयास को विफल कर दिया.

चुनाव और चुनाव प्रचार से संबंधित पार्टी के निदेशक निएल सूकू ने अपनी पार्टी के प्रचारकों को भेजे एक पत्र में कहा है, "कल अपराह्न् हमारी सुरक्षा प्रणाली ने इस बात की पहचान की कि एक बहुत ही छोटी अवधि के दौरान लेबर पार्टी के प्लेटफॉर्म्स पर व्यापक और तीव्र हमले किए गए, जिसका मकसद हमारी पूरी प्रणाली को ऑफलाइन करना था."

पत्र में उन्होंने कहा, "लेकिन हमारी मजबूत सुरक्षा प्रणालियों के कारण प्रत्येक कोशिश को विफल कर दिया गया और हमारे प्लेटफॉर्म्स व डेटा की पवित्रता बरकरार है."

लेबर पार्टी के महासचिव जेन्नी फॉर्मबी ने ट्विटर पर कहा कि हमला एक वास्तविक चिंता है. रपटों में कहा गया है कि यह एक डिस्ट्रीब्यूटेड डेनियल ऑफ सर्विस (डीडीओएस) हमला है, जो एक कंप्यूटर सर्वर पर टूट पड़ा और उसने उसे ऑफलाइन करने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें-

बांग्लादेश में बड़ा ट्रेन हादसा, आमने-सामने की टक्कर में 15 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

भारत से दोस्ती तोड़ना पड़ा महंगा, सस्ते कॉटन के लिए तरह रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान में महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर, टमाटर की कीमतें 300 के पार

First published: 13 November 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी