Home » इंटरनेशनल » British woman Usheila Patel died in Sri Lanka during honeymoon
 

हनीमून मनाने श्रीलंका आया था नवविवाहित जोड़ा, होटल में हुआ कुछ ऐसा कि पत्नी की हो गई मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2019, 11:11 IST

ब्रिटेन से हनीमून मनाने श्रीलंका आए एक नवदंपति की खुशियां तब मातम में बदल गईं जब पत्नी की मौत हो गई. ब्रिटिश-भारतीय मूल का ये दंपति खुशी-खुशी श्रीलंका आए थे उन्होंने शायद ही कभी सोचा होगा कि उनके साथ ऐसा होगा. होटल में पत्नी की रहस्यमयी तरीके से मौत होने से पति खिलन चंदानिया की मुसीबत बढ़ गई है. अब श्रीलंका प्रशासन मौत की जांच पूरी ना हो जाने तक उनके जाने पर रोक लगा दी है. प्रशासन का कहना है कि 31 साल की उशिता पटेल की मौत की जांच जबतक पूरी नहीं हो जाती खिलन चंदानियां यहां से जा नहीं सकते.

बता दें कि 33 साल के चंदारिया उत्तर-पश्चिमी लंदन में एक फोन की दुकान के मालिक हैं. चंदारिया को पुलिस ने गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया है, बावजूद उनके ब्रिटेन जाने की इजाजत नहीं मिल रही है. चंदारिया का कहना है कि, "मैं उनके बिना यहां से नहीं जा सकता. मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि पूरी दुनिया मेरे खिलाफ है. कुछ भी कर पाना कठिन है."

बता दें कि खिलन चंदानिया और उशिता पटेल की शादी पिछले महीने की 19 अप्रैल को लंदन में हुई थी. शादी के बाद नवदंपति हनीमून मनाने के लिए श्रीलंका आ गया. यहां वह एक पांच सितारा बीच रिसॉर्ट में ठहरे थे. इसके बाद यहां से ये लोग मालदीव जाने वाले थे, लेकिन यहां होटल का खाना और ड्रिंक पीने के बाद दोनों पति-पत्नी बीमार हो गए. इस दौरान दोनों को खून की उल्टियां हुईं. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. चंदारिया की जान तो बच गई लेकिन 25 अप्रैल को उशिता की मौत हो गई.

चंदारिया का कहना है, "पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि उशिता की मौत डिहाइड्रेशन यानि उल्टी से हुई है." वहीं इस मामले में होटल ने कहा है कि वह अपने खाने की सुरक्षा को लेकर पूर्ण रूप से आश्वस्त हैं. उशिता की मौत के बाद जब चंदारिया को श्रीलंका से ब्रिटेन जाने को कहा गया तो उन्होंने अपनी पत्नी के शव के बिना जाने से मना कर दिया, लेकिन अब वह जांच पूरी होने तक श्रीलंका में ही रहेंगे.

आठ महीने के बेटे को दुकान पर गिरवीं रखने पहुंचा शख्स, बोला- कितनी कीमत मिलेगी?

First published: 12 May 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी