Home » इंटरनेशनल » cambodia pm ride bike without helmet, police charge fine
 

बिना हेलमेट कंबोडिया के पीएम ने चलाई बाइक, भरा जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

ज्यादातर जगहों पर प्रधानमंत्री को देश का सर्वेसर्वा माना जाता है. लेकिन क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कोई प्रधानमंत्री भी जुर्माना भरने को मजबूर हो सकता है. जी हां कंबोडिया में ऐसा ही मामला सामने आया है. 

दरअसल कंबोडिया के पीएम हुन सेन शुक्रवार को बिना हेलमेट के फेनोम पेन्‍ह शहर की सड़कों पर बाइक चला रहे थे. जब शहर की पुलिस ने पीएम को यातायात नियमों का उल्ललंघन करते देखा, तो फौरन ही उन्हें रोका गया.

इसके बाद प्रधानमंत्री को पुलिस स्‍टेशन लाया गया. ट्रैफिक नियम तोड़ने पर उनके खिलाफ करीब 1500 रियल (3.75 डॉलर) का जुर्माना ठोका. उन्‍होंने यह जुर्माना अपने हालिया कोह कॉन्‍ग प्रांत के दौरे में बिना हेल्‍मेट और लाइसेंस प्‍लेट के मोटरसाइकिल चलाने के लिए चुकाया.

वे एक अन्‍य मोटरसाइकिल से थाने पहुंचे. उनके साथ बाइक पर बॉडी गार्ड्स भी सवार थे. कंबोडियाई पीएम की बिना हेल्‍मेट वाली फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद जनता ने उनकी खासी आलोचना की.  इसके बाद पीएम को फेसबुक के माध्यम से माफी मांगनी पड़ी.

पत्रकारों से उन्होंने कहा कि वह पीएम होने के बावजूद सजा से बचने के लिए कानून छूट का हवाला नहीं दे सकते. पीएम ने देश के ट्रैफिक पुलिस वालों की भी तारीफ की कि उन्‍होंने उनके पद को देखते हुए भी चालान करने का फैसला किया.

First published: 25 June 2016, 3:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी