Home » इंटरनेशनल » Cameras were installed in my jail cell, bathroom: Maryam Nawaz
 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी ने इमरान खान सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरे बाथरूम में भी लगवाए कैमरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2020, 15:19 IST

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब वे जेल में थीं तो उनके बैरक और बाथरूम तक में कैमरे लगवाए हुए थे.

बता दें, बीते साल चौधरी शुगर मिल्स केस के एक सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. मरियम को मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरेस्ट किया गया था. मरियम ने दावा किया था कि नेशनल अकांउटिबिलीटी ब्यूरो ने उन्हें कानून का उल्लंघन कर अरेस्ट किया था और उनकी गिरफ्तारी पूरी तरह से पॉलिटिक्स से प्रेरित है.

हाल ही में एक इंटरव्यू में मरियम नवाज शरीफ ने जेल में हुई असुविधाओं के बारे में बात करते हुए यह बाते कहीं हैं. उन्होंने कहा,"मैं दो बार जेल जा चुकी हूं और अगर मैं बोलती हूं कि कैसे एक महिला के रूप में मेरे साथ जेल में जो बर्ताव किया गया, तो उन्हें अपना चेहरा दिखाने का साहस नहीं होगा."

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार की आलोचना करते हुए मरियम नवाज ने कहा,"अगर एक महिला के कमरे में जबरदस्ती घुसकर उसके पिता नवाज शरीफ के सामने गिरफ्तार किया जाता है और फिर उस पर पर्सनल अटैक किए जा सकते हैं तो फिर तो कोई भी महिला इस देश में सुरक्षित नहीं है. अगर एक पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी के साथ ऐसा सलूक हो सकता है तो आम पाकिस्तानी महिलाओं का क्या? लेकिन इस सरकार को ये याद रखना चाहिए कि पाकिस्तान हो या दुनिया का कोई भी दूसरा देश, महिलाएं कहीं भी कमजोर नहीं हैं."

मरियम नवाज शरीफ ने आगे कहा कि उनकी पार्टी संविधान के दायरे में सैन्य प्रतिष्ठान के साथ बातचीत करने के लिए खुली है, बशर्ते कि सत्ता में मौजूद पीटीआई सरकार को हटाया जाए.

पाकिस्तान के खूंखार आतंकियों की लिस्ट में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड का नाम नहीं, भारत ने लगाई फटकार


First published: 13 November 2020, 15:19 IST
 
अगली कहानी