Home » इंटरनेशनल » cameron out from 10 downing street, but larry stay here
 

10 डाउनिंग स्ट्रीट से डेविड कैमरन की विदाई, पर नहीं जाएगी 'लैरी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2016, 17:05 IST
(एजेंसी)

ब्रिटेन के ईयू से बाहर होने के जनमत के बाद प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने आज अपना पद छोड़ दिया है. ऐसे में ब्रिटेन की जनता को चिंता थी कि लैरी अब कहां रहेगी. थेरेसा मे नई प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी संभालने जा रही हैं.

लैरी उस बिल्ली का नाम है, जो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास डाउनिंग स्ट्रीट पर प्रधानमंत्री के साथ उनके घर में रहती है.

कैमरन के जाने के बाद लोगों में सबसे ज्यादा इस बात को लेकर दिलचस्पी थी कि क्या लैरी अब भी प्रधानमंत्री आवास में रहेगी या नहीं?.

इस मामले में ब्रिटेन सरकार की आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि की गई है कि लैरी को अपना घर छोड़कर कहीं नहीं जाना पड़ेगा और वह प्रधानमंत्री आवास में ही रहेगी.

इस फैसले के बारे में बताते हुए एक सरकारी अधिकारी ने कहा, "वह सरकारी बिल्ली है, पूर्व पीएम कैमरन की निजी नहीं, वह वहीं रहेगी जहां वह रह रही है."

कैमरन के जाने और टैरेसा मे के आने के बाद इस बात पर चुटकी लेते हुए लैरी के नाम से बने एक फर्जी अकाउंट ने लिखा, "क्या आप जानते हैं कि कल से बिल्लियों का ख्याल रखने वाला कोई नया आने वाला है? मुझे उस पर अच्छा इंप्रेशन जमाना है."

गौरतलब है कि लैरी को साल 2011 में प्रधानमंत्री आवास में लाया गया था. उस वक्त वहां पर काफी सारे चूहे हो गए थे, जिन्हें मारने और खाने के लिए लैरी को विशेष तौर पर रखा गया था.

लैरी के अलावा वहां और भी बिल्लियां हैं, लेकिन लैरी उन सब की हेड बतायी जा रही है.

First published: 13 July 2016, 17:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी