Home » इंटरनेशनल » Canada: 5 dead after gunmen opened fire in a Quebec City mosque
 

कनाडा: क्‍यूबेक सिटी की मस्जिद में नमाज के दौरान फायरिंग, 5 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2017, 10:10 IST

कनाडा में क्यूबेक प्रांत की राजधानी क्यूबेक सिटी में एक मस्जिद में नमाज के वक्त हुई गोलीबारी से पांच लोगों की मौत हो गयी. पुलिस ने दो संदिग्ध हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है

जानकारी के मुताबिक, तीन बंदूकधारी कल शाम शहर के इस्लामिक कल्चरल सेंटर की मस्जिद के भीतर घुसे और गोलियां चलानी शुरु कर दी. इस गोलीबारी में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के वक्त करीब 40 लोग मस्जिद में मौजूद थे.इस बीच पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस हमले के बाद पुलिस ने मस्जिद के चारों ओर सुरक्षा कड़ी कर दी है.

मस्जिद के प्रमुख इमाम मुहम्मद यानगुई ने कहा, "इस तरह की घटना यहां क्यों हो रही है? यह बेहद क्रूर और बर्बर है. घटना के समय यानगुई मस्जिद के अंदर मौजूद नहीं थे." उन्होंने बताया कि गोलीबारी के बाद मस्जिद में मौजूद लोगों ने फोन कर उन्हें इस वारदात की जानकारी दी. घायलों को क्विबेक शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

मस्जिद को पहले भी कई बार निशाना बनाया जा चुका है. इससे पहले जून 2016 में इस मस्जिद के बाहर किसी ने एक सुअर का सिर रख दिया था जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया था. क्विबेक में मुस्लिम समुदाय की खासी आबादी है. इनमें से ज्यादातर उत्तरी अमेरिका से आए प्रवासी हैं.

First published: 30 January 2017, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी