Home » इंटरनेशनल » Canadian Junior Hockey League Team bus crash in Saskatchewan 14 people killed
 

हादसे का शिकार हुई कनाडाई हॉकी टीम की बस, 14 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2018, 15:55 IST

कनाडा के सस्कैचवन में जूनियर हॉकी टीम और कोच को ले जा रही बस एक लॉरी से टकरा गई. इस सड़क दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई और 14 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. ये हादसा उस वक्त हुआ जब हंबोल्ट ब्रोंकोस हॉकी क्लब की बस सस्केचेवान जूनियर हॉकी लीग में हिस्सा लेने उत्तर की तरफ जा रही थी. ये बस टिस्डेल के उत्तर में हाइवे 35 पर हादसे का शिकार हो गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घायलों को अस्पताल में ले जाया गया है. जिसमें तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि मृतक खिलाड़ी थे या स्थानीय नागरिक. स्थानीय समय के मुताबिक हादसा शाम 5 बजे हुआ.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्विटर पर अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा की मैं कल्पना नहीं कर सकता, कि इस वक़्त इनके माता-पिता पर क्या गुज़र रही होगी. मेरी संवेदनाएं उन सभी के परिजनों के साथ हैं.

वहीं ब्रोंकोस हॉकी टीम के प्रेजिडेंट केविन ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि वह इस हादसे पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं, जिसमें इतनी क्षति हुई. बता दें कि ब्रोंकोस टीम में 24 खिलाड़ी हैं और इन सभी की उम्र 12 से 16 साल के बीच है. बता दें कि इससे पहले भी एक हादसे में दिसंबर 1986 में सस्केचेवान में स्विफ्ट करंट ब्रोंकोस के चार खिलाड़ियों की मौत हो गई थी.

First published: 7 April 2018, 15:55 IST
 
अगली कहानी