Home » इंटरनेशनल » chhota shakeel says rumours about dawood ibrahims health false he is fit
 

झूठी निकली दाऊद इब्राहिम के मरने की ख़बर, छोटा शकील ने कहा- 'अभी जिंदा है डॉन'

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2017, 10:08 IST

भारत का मोस्ट वांटेड अपराधी और 1993 मुंबई बम धमाके का मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ने की खबर का खंडन करते हुए छोटा शकील ने कहा कि डॉन अभी जिंदा है.

दाऊद के सहयोगी छोटा शकील ने दाऊद के दिल का दौरा पड़ने की ख़बरों को ख़ारिज कर दिया है. शकील का कहना है कि दाऊद बिलकुल ठीक है ये सब खबरें अफवाहें है. अफवाहों के मुताबिक दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान के कराची में दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है. बताया जा रहा है कि दाऊट को ब्रेन ट्यूमर हुआ था जिसका ऑपरेशन पाकिस्तान के कराची में हुआ. अफवाहों के मुताबिक दाऊद के शरीर का दाहिना हिस्सा पूरी तरह से काम करना बंद चुका है और वह आखिरी सांसे गिन रहा है.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी है. दाऊद 23 साल पहले भारत से पाकिस्तान भाग गया था. वह पाकिस्तान में बैठकर लंबे समय से दुनिया भर में अपने आतंक की हुकूमत चला रहा है. हालांकि पाकिस्तान इस बात से हमेशा इंकार करता रहता है. 

2003 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी दाऊद को प्रतिबंधित सूची में शामिल कर लिया था. 1993 मुंबई बम धमाके में 257 लोग मरे गए थे और 717 लोग जख्मी हो गए थे. इस हमले में दाऊद के साथ टाइगर मेमन और याकूब मेमन भी शामिल थे। जुलाई 2015 में याकूब को फांसी की सजा दी गयी थी. 

First published: 29 April 2017, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी