Home » इंटरनेशनल » Chicago aurora factory shooting 6 killed including gunman Gary Martin in USA
 

शिकागो में बंदूकधारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, हमलावर सहित 6 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2019, 12:12 IST

अमेरिका में एक बार फिर बंदूकधारी ने बेगुनाह लोगों का खून बहाया है. इस हमले में पांच लोगों की मौत होने की खबर है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने हमलावर को भी ढेर कर दिया है. घटना इलिनॉय प्रांत के शिकागो शहर के इंडस्ट्रियल इलाके में घटी. जहां एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग कर पांच लोगों की जान ले ली. जानकारी के मुताबिक गोलाबारी की इस घटना में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. हालांकि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है. वहीं बंदूकधारी की पहचान 45 साल के गैरी मार्टिन के रूप में की गई है, जो पेशे से एक कर्मचारी था.

जानकारी के मुताबिक ये घटना इलिनॉय के अरोरा स्थित एक बड़ी विनिर्माण इकाई में दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई. हालांकि लंबी मुठभेड़ के बाद पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है. अरोरा पुलिस प्रमुख क्रिस्टन जिमेन ने बताया कि इस घटना में पांच लोगों की मौत हुई है. जबकि पांच पुलिसकर्मी घायल है. वहीं हमले में घायल दो पुलिसकर्मियों को हवाई मार्ग से शिकागो के ट्रामा सेंटर ले जाया गया है.

हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चला है कि बंदूकधारी ने बेगुनाह लोगों पर हमला क्यों किया. वहीं चश्मदीदों ने हमलावर को एक असंतुष्ट कर्मचारी बताया है. घटना के बाद व्हाइट हाउस ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. इस घटना पर राष्ट्ररपति ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “ इलिनॉय के अरोरा में कानूनी एजेंसियों ने बेहतरीन काम किया. पीड़ितों और उनके परिवार वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. अमेरिका आपके साथ है.”

ये भी पढ़ें- Pulwama Attack: अगर CRPF नहीं करता यह छोटी सी चूक तो बच जाती 44 जवानों की जान !

First published: 16 February 2019, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी