Home » इंटरनेशनल » China Dating School in Beijing many people spend 45 hundred Dollar in a month
 

मोहब्बतें: इस स्कूल में डेटिंग की दी जाती है ट्रेनिंग, लव मैजिक सीखने के लिए युवा चुका रहे हैं भारी-भरकम फीस

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2018, 12:57 IST

हर इंसान अपनी लाइफ में कभी ना कभी डेटिंग पर जरूर जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि डेटिंग पर जाने के लिए भी कुछ टिप्स जरूरी होते हैं. इसमें सबसे जरूरी है डांस. हां, डेटिंग पर जाने के लिए आपको सबसे पहले डांस आना जरूरी है. ऐसे में अगर आपको डांस नहीं आता तो आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन अब चिंता करने की कोई बात नहीं है. क्योंकि चीन का एक स्कूल लोगों को कामयाब डेटिंग की ट्रेनिंग देता है.

चीन दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश है. यहां लड़कों की तादाद लड़कियां के मुकाबले ज्यादा है. वन चाइल्ड पॉलिसी की वजह से चीन में सेक्स रेशियो बिगड़ गया. आज चीनी युवाओं को सामने लड़कियों को डेटिंग के लिए लुभाने की मुश्किल सबसे बड़ी है. लड़कियों को डेटिंग पर ले जाने के लिए यहां लड़कों को कड़ा मुकाबला करना पड़ता है. इसलिए चीन में डेटिंग स्कूल और कोचिंग खोले जा रहे हैं.

ऐसा ही एक स्कूल राजधानी बीजिंग में खोला गया है. इस स्कूल को 'लव एनर्जी' चलाते हैं. वैसे इनका नाम यी कुई उर्फ मोका 'मैजिक कार्ड' है. वो कहते हैं कि डेटिंग एक परफेक्ट डांस की तरह है. कभी आपको साथी को अपनी ओर खींचना होता है, तो कभी उसे दूर धकेलना होता है. इस दौरान उसके प्रति लगातार संवेदनशील होना पड़ता है. बता दें कि लव कोचिंग का क्रेज चीन में बहुत बढ़ रहा है.

जिसके लिए ऑनलाइन कोर्स तक कराए जा रहे हैं ऑनलाइन कोर्स करने के लिए आपको करीब 30 डॉलर हर महीने की फीस देनी होगी. वहीं क्लास में लव और डेटिंग में खुद को परफेक्ट करने के लिए आपको एक महीने में करीब 4500 डॉलर चुकाने पड़ेंगे. यी कुई बताते हैं कि लव और डेटिंग की कोचिंग ज्यादातर 23 से 33 साल के लोग ज्यादा लेते हैं. हालांकि उनके यहां सबसे कम उम्र का युवक 19 साल और सबसे अधिक उम्र का व्यक्ति 59 साल का है. जो लव डेटिंग की कोचिंग ले रहा है.

 

कैसे चलती है डेटिंग क्लास

कोचिंग के दौरान लड़कों को मेकओवर किया जाता है. उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल के लिए अच्छी तस्वीरें खींची जाती हैं. साथ ही लड़कों को काबे डान नाम की जापानी तकनीक सिखाई जाती है, जिसमें किसी लड़की के पीछे दीवार पर हाथ रखकर उसे इम्प्रेस किया जाता है. वो बताते हैं कि लड़के अक्सर लड़कियों से बात करने में हिचकते हैं. क्योंकि उन्हें इंकार का डर सताता रहता है.

ये भी पढ़ें- चमत्कार : दादी बनने की उम्र में प्रेग्नेंट हुई महिला, देंगी 8वें बच्चे को जन्म

First published: 24 May 2018, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी