Home » इंटरनेशनल » China president xi jinping calls all armed forces to be Battle ready, can be a threat to india
 

चीनी राष्ट्रपति का सेना को फरमान- युद्ध के लिए रहें तैयार, कभी भी छिड़ सकती है जंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2019, 12:42 IST

चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग ने अपने देश की सेना को युद्ध के लिए तैयार होने के आदेश दिए हैं. शी जिंगपिंग ने उच्च अधिकारियों की एक बैठक में कहा कि देश के सशस्त्र बलों को हर समय युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि सेना को खुद को ऐसे तैयार रखना चाहिए जैसे कि किसी भी पल युद्ध छिड़ने की संभावना हो.

राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस बैठक में कहा कि दक्षिण चीन सागर में क्षेत्रीय विवादों के बीच देश अपने सशस्त्र बलों को और ज्यादा बढ़ावा दे रहा है. वहीं दूसरी तरफ व्यापार के मामले में ताइवान की स्थिति को लेकर अमेरिका के साथ भी चीन का तनाव बढ़ा रहा है.

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार चीनी राष्ट्रपति शी ने शीर्ष सैन्य प्राधिकरण की बैठक में इस बात का जिक्र किया, ''चीन को बढ़ते जोखिम और चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है इसके लिए सशस्त्र बलों को अपनी सुरक्षा और विकास की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम करना चाहिए.''

इन देशों में कुंवारे लोगों को देना पड़ता था टैक्स, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान...

चीन के राष्ट्रपति शी देश की केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष भी हैं. इसी नाते सेना के शीर्ष अधिकारियों की बैठक में उन्होनें सशस्त्र बलों को नए युग के लिए रणनीति तैयार करने के लिए कहा. साथ ही शी ने कहा कि सेना को युद्ध की तैयारियों सहित उसकी जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए. इतना ही नहीं शी ने कहा कि सशस्त्र बलों को आपात स्थिति में तेजी से प्रतिक्रिया देने के लिए सक्षम होना चाहिए.

 

First published: 5 January 2019, 12:42 IST
 
अगली कहानी