Home » इंटरनेशनल » China refuses to Pakistan for giving lending Aircraft and Radar
 

पाकिस्तान ने उधार मांगा एयरक्राफ्ट, तो उसके खास दोस्त चीन ने दिखा दिया ठेंगा और कर दी बेइज्जती !

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2019, 12:10 IST

पाकिस्तान के खास दोस्त चीन ने उसको ही ठेंगा दिखा दिया. पाकिस्तान ने चीन से एक एयरक्राफ्ट उधार मांगा था लेकिन चीन ने उसे देने से मना कर दिया. पाकिस्तान ने अपने सबसे करीबी दोस्त चीन से एक एयरक्राफ्ट के अलावा एक अपग्रेड रडार भी उधार मांगा था. लेकिन चीन ने यह सोचकर मना कर दिया कि वह उसे लौटा नहीं पाएगा !

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान भारत को फ्रांस से राफेल की पहली डिलीवरी मिलने की खबर के बाद से बौखलाहट में है. वह इस कदर परेशान है कि अपने सबसे करीबी कथित हितैषी से उधार मांगने चला गया. पाकिस्तान ने चीन से कहा कि वह जे 17 थंडर अपग्रेड करे. लेकिन चीन ने पाकिस्तान को ठेंगा दिखा दिया.

 

चीन ने इन मांगों को ठुकराते हुए कहा कि पाकिस्तान की आर्थिक हालत पहले ही खस्ताहाल है. ऐसे में पाकिस्तान को उधार देकर चीन फंसना नहीं चाहता. इससे पहले चीन पाकिस्तान को एक और तगड़ा झटका दे चुका है. 

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भारत दौरे से ठीक पहले चीन ने जम्मू-कश्मीर को भारत-पाकिस्तान के बीच का मुद्दा बताया था. जबकि इससे पहले चीन कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच पर पाकिस्तान का समर्थन कर चुका है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति इमरान खान इन दिनों चीन में हैं.

बच्चों को पिलाते हैं ऐसा दूध तो हो जाएं सावधान, किडनी खराब होने से जा सकती है जान

BSNL के कर्मचारियों के लिए बहुत बुरी खबर, कंपनी को जल्द ही बंद कर सकती है मोदी सरकार !

First published: 10 October 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी