Home » इंटरनेशनल » China says relationship between Pakistan and China is strongest
 

चीन के उप-प्रधानमंत्री ने कहा, पाक-चीन की दोस्ती स्टील से भी ज्यादा मजबूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2017, 17:36 IST

पाकिस्तान ने सोमवार को चीन के उप प्रधानमंत्री वांग यांग के साथ देश का स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए कहा कि चीन और पाकिस्तान की दोस्ती 'स्टील से भी ज्यादा मजबूत और शहद से भी ज्यादा मीठी है'. इस्लामाबाद के कन्वेंशन सेंटर में ध्वजारोहण समारोह में शामिल हुए वांग ने कहा कि चीन और पाकिस्तान मुश्किल समय में एक दूसरे के साथ खड़े रहे हैं और 'यह दोस्ती समय की कसौटी पर खरी उतरेगी और आने वाली पीढ़ियों के साथ और मजबूत होगी.'

समारोह राष्ट्रपति ममनून हुसैन द्वारा ध्वजारोहण समारोह और 31 बंदूकों की सलामी के साथ शुरू हुआ. इस अवसर पर प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी और देश की सशस्त्र सेवाओं के तीनों प्रमुख भी मौजूद थे. हुसैन ने इस मौके पर कहा, "आइए, हम अपने मतभेद भुलाकर मातृभूमि के विकास और सम्पन्नता में योगदान दें. हम नफरत और गलतफहमियां दूर कर प्यार और सद्भावना बढ़ाएं."

पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने रविवार की आधी रात को वाघा सीमा पर देश का अब तक का सबसे बड़ा राष्ट्र ध्वज फहराया. 120 फीट गुना 80 फीट के ध्वज को 400 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया. सेना प्रमुख ने कहा, "हम पाकिस्तान के हर आतंकवादी को सूली पर चढ़ा देंगे." अफगानिस्तान और भारत की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे दुश्मन भले ही पूरब में हों या पश्चिम में, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि पाकिस्तानी जवान उनके आगे कभी नहीं झुकेंगे."

उन्होंने पाकिस्तान की आंतरिक और बाहरी चुनौतियों को लेकर कहा, "जो भी ताकत पाकिस्तान को कमजोर करने की कोशिश करेगी, पाकिस्तानी सेना और अन्य सभी संस्थाएं उनके प्रयासों को नाकाम कर देंगी."

First published: 14 August 2017, 17:36 IST
 
अगली कहानी