Home » इंटरनेशनल » china told pakistan of any country attack, we stand with you
 

चीन ने पाक से कहा, बाहरी हमले में हम तुम्हारे साथ खड़े हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:25 IST
(एजेंसी)

चीन ने अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान को इस बात का आश्वासन दिया है कि किसी भी विदेशी ‘आक्रमण’ की स्थिति में वह उसका समर्थन करेगा.

इसके साथ ही चीन ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के रूख का भी समर्थन किया है. पाकिस्तान के समाचार पत्र डॉन के मुताबिक बीजिंग ने अपने शीर्ष राजनयिक की पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के साथ यहां एक मुलाकात में उसे इस संदेश से अवगत कराया.

पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में लाहौर में चीन के महावाणिज्य दूत यू बोरेन ने कहा, "किसी भी (विदेशी) आक्रमण की स्थिति में हमारा देश पाकिस्तान को पूरा समर्थन देगा."

इस मामले में यू बोरेन के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है, "कश्मीर के मुद्दे पर हम हमेशा पाकिस्तान के साथ हैं. उसके विचारों का समर्थन करते हैं. भारत के नियंत्रण वाले कश्मीर में बेकसूर कश्मीरियों पर अत्याचार का कोई औचित्य नहीं है और कश्मीर मुद्दा कश्मीरियों की आकांक्षाओं के मुताबिक सुलझाया जाना चाहिए."

यू ने शाहबाज को 65वें जन्म दिन की शुभकामना देने के लिए शनिवार को उनसे मुलाकात की. उन्होंने कश्मीर में बन रही स्थिति और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) के तहत विभिन्न परियोजनाओं के बारे में उनके साथ चर्चा की.

गौरतलब है कि सीपीईसी का एक हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से गुजरता है. भारत ने इस परियोजना को लेकर ऐतराज जताया है.

First published: 25 September 2016, 4:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी