Home » इंटरनेशनल » Chinese billionaire pays 52 crore for 2,500 workers to take a mass holiday in Spain
 

2500 कर्मचारियों को स्पेन घुमाने ले गया कारोबारी, 52 करोड़ रुपये खर्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2016, 15:44 IST

चीन की कंपनी टीयन्स ग्रुप ने 21वीं वर्षगांठ पर कंपनी के कर्मचारियों को बेहतरीन तोहफा दिया है. कंपनी अपनी वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए 2,500 कर्मचारियों को स्पेन घुमाने ले गई है.

कंपनी के अरबपति मालिक ली जिनयुआन ने कर्मचारियों के इस ट्रिप पर करीब 52 करोड़ रुपये खर्च किया है. पांच मई को स्पेन के मैड्रिड शहर पहुंचे कंपनी के कर्मचारी यहां 10 मई तक रहेंगे. चीन लौटने से पहले ये बार्सिलोना भी जाएंगे.

आपको बता दें कि इन कर्मचारियों को 20 चार्टर्ड प्लेन से मैड्रिड ले जाया गया है. वहीं मैड्रिड शहर के बाद दूसरी लोकेशन पर जाने के लिए चार हाई स्पीड ट्रेन में बुकिंग करवाई गई है.

china.jpg

dailymail.co.uk से साभार

कर्मचारियों के ठहरने के लिए 1,500 होटल के कमरे बुक करवाए गए हैं. मैड्रिड और बार्सिलोना की इस ट्रिप में कर्मचारी बुल फाइट, स्पेन का डांस फ्लमेंगो और किंग फिलिप 6 का रॉयल पैलेस देखेंगे.

जिनयुआन पहले भी कर चुके हैं ऐसा कारनामा

अरबपति कारोबारी जिनयुआन की कंपनी फार्मा, फाइनेंस, रियल एस्टेट,रिटेल, एजुकेशन और ई-कॉमर्स सेक्टर में कारोबार करती है.

पिछले साल भी इस कंपनी के 6,400 कर्मचारी फ्रांस और मोनेको घुमने गए थे. इस ट्रिप पर उन्होंने 95 करोड़ रुपए खर्च किए थे. इसके लिए पेरिस में 140 होटल के कमरे और मोनाको में 4,700 होटल के कमरे बुक करवाए गए थे.

china1.jpg

dailymail.co.uk से साभार

कर्मचारियों को घुमाने के लिए 146 बसें बुक की गई थीं. कंपनी के इस ट्रिप से फ्रांस को 143 करोड़ रुपए की कमाई हुई थी.

मार्च महीने में भी ऐसी ही रिपोर्ट आई थीं कि एक ब्यूटी कंपनी ओरांस ने बीयर और फ्राइड चिकन पार्टी के लिए अपने 6000 कर्मचारियों को दक्षिण कोरिया लेकर गई है.

इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सप्ताह की शुरुआत में चीन की एक अन्य कंपनी जोंगमाई अपने आठ हजार कर्मचारियों को चिकन शूप पार्टी के लिए दक्षिण कोरिया लेकर गई थी.

First published: 9 May 2016, 15:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी