Home » इंटरनेशनल » Christchurch: Jacinda Ardern said her office received Manifesto from gunman before attack
 

क्राइस्टचर्च हमला: न्यूजीलैंड के पीएम को 9 मिनट पहले ही हो गई थी अनहोनी की खबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2019, 14:10 IST
Jacinda Ardern

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने रविवार को कहा कि उन्हें क्राइस्टचर्च में हुए हमलों से महज 9 मिनट पहले हमलावर का घोषणा पत्र मिला था. उन्होंने सोमवार को कैबिनेट की एक महत्वपूर्ण बैठक की घोषणा के दौरान संवाददाताओं को बताया कि हमलावर को 36 मिनट में काबू में कर लिया गया. एर्डर्न ने कहा कि जब तक पुलिस की योजना अमल में लाई जाती, उससे पहले ही 911 नंबर बज उठा, गोलीबारी हो चुकी थी. उन्होंने कहा कि योजना को अमल में लाने के लिए बहुत कम गुंजाइश बची थी. 

प्रधानमंत्री जेसिंडा ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा,"मैं उन 30 लोगों में से एक हूं जिन्हें हमले से नौ मिनट पहले घोषणापत्र मेल किया गया था. इसमें स्थान या अन्य विशिष्ट जानकारियां नहीं दी गई थीं. अर्डर्न ने कहा कि इस मेल को दो मिनट के भीतर ही सुरक्षा सेवाओं को भेज दिया गया था. तथ्य यह है कि यह इस हमले से जुड़ा एक चरमपंथी दृष्टिकोण वाला वैचारिक घोषणापत्र था, यह बेहद तकलीफदेह है."

टॉयलेट पेपर खरीदते वक्त एक शख्स से हो गई ये गलती, 12 साल तक झेलनी पड़ी सजा, जानिए कैसे

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि इस आत्मघाती हमले में 40 लोगों की मौत हो चुकी है. जैसिंडा अर्डर्न ने बताया कि डीन एवेन्यू मस्जिद में 30 लोगों की मौत हुई है. वहीं, लिनवुड एवेन्यू मस्जिद में 10 अन्य लोगों की मौत हो गई है. ये एक आतंकी हमला था.

First published: 17 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी