Home » इंटरनेशनल » Christchurch mosque shootings Brenton Tarrant to represent himself in court after sacks his lawyer
 

क्राइस्टचर्च की मस्जिद में गोलीबारी करने वाले हमलावर ने हटाया वकील, खुद लड़ेगा अपना केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 11:11 IST

बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हमला करने वाले संदिग्ध आरोपी ब्रेनटन टैरेंट ने अपने वकील को हटा दिया है. अब वह कोर्ट में खुद ही अपने केस की सुनवाई में बहस करेगा. इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि अब इससे ये डर भी बढ़ गया है कि आरोपी कोर्ट के ट्रायल को अपने चरमपंथी विचारों को व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल कर सकता है.

न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक क्राइस्टचर्च जिला अदालत में टैरेंट का नेतृत्व करने वाले वकील रिचर्ड पीटर्स ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की है. पीटर्स का कहना है कि टैरेंट बिलकुल स्पष्ट दिखाई दिया और वह मानसिक रूप से भी ठीक है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में की दो मस्जिदों में ब्रेनटन ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी थी. जिसमें अबतक 50 लोगों की मौत हो चुकी है. शनिवार को टैरेंट को कोर्ट में पेश किया गया. उसे जब कोर्ट में लाया गया तो उसने सबको हैरान कर दिया. दरअसल, अपनी हैवानियत पर किसी तरह का पछतावा जताने की बजाए वह कोर्ट में खड़ा मुस्कुरा रहा था.

बता दें कि जज ने उसके खिलाफ हत्या के आरोप तय किए. उस पर और भी आरोप लगाए जा सकते हैं. कोर्ट ने हमलावर को अगली सुनवाई तक हिरासत में भेज दिया. सुरक्षा कारणों के चलते सुनवाई बंद कमरे में की गई. उसने जमानत की कोई अर्जी नहीं दी है. 5 अप्रैल को होने वाली अगली सुनवाई तक उसे हिरासत में रखा जाएगा.

बता दें कि टैरेंट ने अल नूर और लिनवुड मस्जिद पर किए गए हमले के बाद से न्यूजीलैंड में हाई अलर्ट है. टैरेंट ने इस घिनौने अपराध का लाइव वीडियो भी बनाया था, जो 17 मिनट का था. इस फेसबुक लाइव वीडियो को फेसबुक ने तो हटा दिया लेकिन तब तक इस वीडियो को लोग डाउनलोड कर चुके है.

क्राइस्टचर्च हमला: न्यूजीलैंड के पीएम को 9 मिनट पहले ही हो गई थी अनहोनी की खबर

First published: 18 March 2019, 11:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी