Home » इंटरनेशनल » Donald Trump's Threat to Compares a 'Dog Barking' says North Korea.
 

'ट्रंप की धमकी कुत्ते के भौंकने जैसी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2017, 18:12 IST

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कहा कि प्योंगयांग को नष्ट करने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी ऐसी है, जैसे कोई 'कुत्ता भौंक रहा' हो.

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका में मौजूद री ने बुधवार को मीडिया से कहा, "अगर ट्रंप सोचते हैं कि वह कुत्ते की तरह भौंककर हमें डरा सकते हैं तो यह वास्तव में डॉग ड्रीम है." कोरिया में डॉग ड्रीम का मतलब बेतुका और निरर्थक होता है. 

'सीएनएन' की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के भाषण आमतौर पर रंगीन बातों से भरे होते हैं. मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा किसी देश को नष्ट करने की धमकी देना अप्रत्याशित है.

ट्रंप ने मंगलवार को दिए अपने भाषण में कहा था, "अमेरिका के पास बहुत ताकत और धैर्य है, लेकिन उसे खुद या उसके सहयोगियों की रक्षा करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो हमारे पास उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा."

ट्रंप ने कहा, "उत्तर कोरिया का परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइलों की ओर तेजी से बढ़ना मानव जीवन के अकल्पनीय नुकसान के साथ पूरी दुनिया के लिए खतरा है. पृथ्वी पर किसी भी राष्ट्र की अपराधियों के इस गिरोह में रुचि नहीं है."

ट्रंप ने अपने भाषण में उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन को 'रॉकेट मैन' करार दिया था. 'सीएनएन' की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के भाषण के दौरान उत्तर कोरियाई राजनयिक उपस्थित नहीं थे.

ट्रंप की गुरुवार को जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और दक्षिण कोरिया राष्ट्रपति मून जी-इन से मुलाकात की योजना है. इस दौरान ये तीनों नेता उत्तर कोरियाई मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं.

First published: 21 September 2017, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी