Home » इंटरनेशनल » Corona havoc in America: 16,000 people death, 1.60 crore unemployed in three weeks
 

कोरोना का कहर: अमेरिका में मात्र तीन हफ्ते में 1 करोड़ 60 लाख लोगों की चली गई नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2020, 20:09 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का अर्थव्यवस्था पर साइड इफेक्ट अब धीरे-धीरे पूरी दुनिया में दिखने लगा है. दुनिया के सबसे ताकतवर देश में शुमार अमेरिका में कोरोना के कहर ने एक करोड़ 60 लाख लोगों को बेरोजगार कर दिया है. इसके अलावा कोरोना के कहर से अमेरिका में अब तक 16,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है,

अमेरिका में कोरोना संक्रमण से 4.6 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं. इसका बुरा प्रभाव अमेरिका की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा है. आलम यह है कि मात्र तीन हफ्तों में अमेरिका में एक करोड़ 60 लाख लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी है. अमेरिका में केवल न्यूयॉर्क मेट्रोपोलिटन इलाके में कोरोना की वजह से 9,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

न्यूयॉर्क मेट्रोपॉलिटर इलाके में 2 लाख 20,000 से अधिक कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. दूसरी तरफ पूरी दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 16 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. इससे करीब 95,000 लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है. पूरी दुनिया में कोविड-19 संक्रमण के करीब 30 प्रतिशत मामले अमेरिका से ही हैं, वहीं इससे जान गंवाने वाले लोगों के करीब 17 प्रतिशत मामले अमेरिका से हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने देश के सभी 50 राज्यों में आपदा की घोषणा कर दी है. हालांकि, न्यूयॉर्क के गवर्नर का कहना है कि कोविड-19 अपने चरम पर पहुंच गया प्रतीत होता है. उन्होंने बताया कि अब शहर के अस्पतालों में नए मरीजों की संख्या कम होनी शुरू हो गई है. जिस तरह से अमेरिका में लोगों की नौकरी जा रही है लगता है कि देश में दो हजार अरब डॉलर का राहत पैकेज भी खास मददगार साबित नहीं हो सका. 

अमेरिकी खुफिया एजेंसियों को नवंबर में ही चल गया था चीन में कोरोना वायरल का पता- रिपोर्ट में दावा

कोरोना वायरस: अमेरिका के बाद इजराइल के लिए फरिश्ता बने PM मोदी, नेतन्याहू बोले- मेरे प्यारे दोस्त..

First published: 10 April 2020, 20:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी