Home » इंटरनेशनल » Corona virus attacks Hollywood: Tom Hanks and his wife Rita Wilson test positive for coronavirus
 

कोरोना वायरस का हॉलीवुड पर हमला, ये अभिनेता और उसकी पत्नी हुई संक्रमित, अबतक 4,633 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 10:11 IST

Corona virus attacks Hollywood: कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर दुनिया भर के 121 देशों में फैल गया है. इसके संक्रमण  (Infection) से अबतक 4,633 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस की चपेट में आम नागरिकों से लेकर खास लोग भी आ रहे हैं. पहले ब्रिटेन (Britain) की स्वास्थ मंत्री (Health Minister) को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई और अब हॉलीवुड (Hollywood) के एक अभिनेता (Actor) और उनकी पत्नी को भी कोरोना वायरस के संक्रमित होने की खबर है.

बताया जा रहा है कि हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स (Tom Hanks) और उनकी पत्नी रीता विल्सन (Rita Wilson) भी कोरोना संक्रमित (Corona Infection) हो गई हैं. इस बात की पुष्टि खुद अभिनेता टॉम हैंक्स ने की है. उन्होंने एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. टॉम हैंक्स ने लिखा है कि उनका और उनकी पत्नी और अभिनेत्री रीता विल्सन का कोरोना वायरस पॉजिटिव टेस्ट आया है.

बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बुधवार को कहा कि नए कोरोना वायरस को अब महामारी कहा जा सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष टेड्रॉस गेब्रेयेसस ने जेनेवा में संवाददाताओं को बताया कि कोविड-19 को अब महामारी कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमने कोरोना की ऐसी महामारी कभी नहीं देखी है.

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना ने अबतक 4,633 लोगों की जान जा चुकी है. चीन, इटली, ईरान कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. इसके अलावा दक्षिण कोरिया में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. बुधवार को घोषणा की कि बीते पांच दिन में कोरोना वायरस के मामलों में पहली बार वृद्धि देखने को मिली है. इससे पहले दक्षिण कोरिया कोरोना के बढ़ते मामलों के बारे में लगातार इनकार करता रहा है. जिससे महामारी के नियंत्रण में आने की उम्मीदें जगी थी. चीन के बाद कोरोना वायरस के बड़ी संख्या में मामले दक्षिण कोरिया में सामने आए हैं. कोरियाई सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (KCDC) ने बताया कि मंगलवार तक संक्रमण के कुल 242 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिसके साथ ही कुल 7,755 मामले सामने आए हैं.

कोरोना वायरस के खौफ में अमेरिका, राष्ट्रपति ट्रंप ने इन देशों के नागरिकों की एट्री पर लगाई रोक

कोरोनावायरस को WHO ने महामारी घोषित किया, 30 दिन तक भारत नहीं आ पाएगा कोई विदेशी

पाकिस्तान का लड़ाकू विमान F-16 दुर्घटनाग्रस्त, कारणों का पता लगाने में जुटी सेना

First published: 12 March 2020, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी