Home » इंटरनेशनल » Corona Virus: Death Toll now at 80 in China More Than 2,700 Cases Confirmed
 

कोरोना वायरस ने चीन में मचाया हाहाकार, अबतक 80 लोगों की मौत, 2,700 से अधिक मरीजों में हुई पुष्टि

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2020, 11:10 IST

Corona Virus: Death Toll now at 80 in China: चीन में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) ने हाहाकार मचा दिया है. यहां अबतक कोरोना के संक्रमण से 80 लोगों की मौत की खबर है. वहीं 2,700 से अधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि (Confirmed of Corona) हुई है. चीन ने निकलकर कोरोना अब अन्य देशों (Other Countries) में भी पहुंच गया है. जहां भारत के जयपुर (Jaipur) में एक शख्स को कोरोना का संदिग्ध मानकर अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है.

वहीं अमेरिका (America) में भी पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सोमवार (Monday) को चीन के स्वास्थ्य प्रशासन (Health Administration) ने घोषणा की कि रविवार (Sunday) तक पूरे देश में नोवल कोरोना वायरस के 2,744 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इनमें से 461 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं पूरे चीन में कोरोना वायरस से अबतक 80 लोगों की मौत हो चुकी है.


राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 769 नए मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं 3,806 संदिग्ध मामले और समाने आए हैं. वहीं हुबेई में 24 लोगों की मौत हुई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रविवार तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो गई. इसके अलावा कोरोना की चपेट में आए 51 लोग स्वस्थ हो गए हैं. हालांकि अभी भी 5,794 लोगों को अभी कोरोना के संदिग्ध के रूप में रखा गया है.

चीन के स्वास्थ्य आयोग ने कहा है कि वायरस के शिकार लोगों के संपर्क में आने वाले 32,799 लोगों पर नजर रखी जा रही है. आयोग के मुताबिक, इनमें से 30,453 मेडिकल निरीक्षण से गुजर रहे हैं. वहीं रविवार को 583 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. इसके अलावा चीन के विशेष प्राशासनिक क्षेत्रों जैसे हांगकांग, मकाऊ और ताईवान में क्रमशः 08, 05, 04 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

कोरोना वायरस अप चीन के बाहर भी पैस पसारने लगा है. थाईलैंड में कोरोना के सात मामले सामने आए हैं. वहीं सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया में भी चार-चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. वहीं जापान, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, मलेशिया और फ्रांस में भी 3-3 मरीजों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. इसके अलावा वियतनाम में दो और नेपाल में एक मरीज में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

बास्केटबॉल की दुनिया के महान खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

EU संसद में CAA के खिलाफ प्रस्ताव, भारत ने जताई नाराजगी, कहा- ये हमारा आंतरिक मामला

विमान से मुस्लिम यात्रियों को उतारने पर इस एयरलाइंस पर लगा 35 लाख का जुर्माना

First published: 27 January 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी