Home » इंटरनेशनल » Corona Virus Death Toll rises 1310 till yesterday 242 people dead in one day
 

कोरोना वायरस ने चीन में मचाई तबाही, एक ही दिन में 242 लोगों की मौत, 1310 पहुंचा मौतों का आंकड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 13:17 IST

Corona Virus China: चीन (China) के वुहान शहर (Wuhan City) से शुरु हुआ कोरोना वायरस (Corona Virus) ने चीन में हाहाकार मचा दिया है. बुधवार (Wednesday) को यहां एक ही दिन में कोरोना के चलते 242 लोगों की मौत हो गई. इसी के साथ यहां कोरोना (Corona) से करने वालों की संख्या 1310 पहुंच गई है. इसके साथ ही 48,206 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, हुबेई प्रांत (Hubei Province) में एक दिन में 242 लोगों की मौत हो गई. साथ ही कोरोना के हजारों नए मामले आने की भी पुष्टि हुई है. वहीं जिनेवा (Geneva) में एक सम्मेलन के दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को आधिकारिक तौर पर ‘COVID-19’ नाम दिया है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा बताया है. बता दें कि कोरोना वायरस पिछले साल चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान के एक बाजार से फैला था. इस बाजार में जंगली जानवर बेचे जाते हैं. WHO के प्रमुख तेदरोस अदहानोम गेब्रेयसेस का कहना है कि करोना को 99 प्रतिशत मामले चीन में है, लेकिन यह पूरे विश्व के लिए एक बड़ा खतरा है. उन्होंने सभी देशों से इस संबंध में किए गए किसी भी शोध की जानकारी साझा करने की अपील भी की है.

चीन में कोरोना का खतरा इतना बढ़ गया है कि लोगों ने घरों से निकलना बंद कर दिया है. इसके साथ ही लोग काम पर भी नहीं जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि सैकड़ों लोग कोरोना के डर से घर से काम करने को मजबूर हैं. इसके साथ ही स्कूलों, सरकारी विभागों, चिकित्सा सेवाओं और कारोबार से जुड़े लोग घर बैठकर काम कर रहे हैं. कोरोना वायरस के चलते देश के बड़े हिस्से में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिसके चलते लोग यह कदम उठा रहे हैं.

इसके साथ ही कोरोना वायरस से एक व्यक्ति से दूसरा व्यक्ति संक्रमित न हो, इसके लिये लोगों को एक जगह जमा न होने की सलाह दी गई है. कोरोना के डर से चीनी सरकार ने देशभर के सभी स्कूलों को मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही विभिन्न संग्रहालयों और सांस्कृतिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया है.

Oscars 2020: बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए लॉरा डर्न और ब्रैड को मिला ऑस्कर

नहीं पता था अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA है इस कंपनी की मालिक, 50 सालों तक जासूसी का शिकार होते रहे ये देश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को होंगे भारत के मेहमान, पीएम मोदी संग होगी कई मुद्दों पर चर्चा

First published: 13 February 2020, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी