Home » इंटरनेशनल » Corona Virus: Death Toll rises 2345 till now in China Two killed in Italy
 

चीन में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अबतक 2,442 लोगों की मौत, इटली में दो की मरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2020, 9:24 IST

Corona Virus Updates: कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर से पूरा चीन (China) कराह रहा है. कोरोना ने चीन में ही नहीं दुनियाभर के कई देशों में अपनी पकड़ बना ली है. यूरोप (Europe) भी कोरोना की पकड़ से अछूता नहीं रहा है. इटली (Italy) में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो लोगों की मौत हो चुकी है. न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक, कोरोना वायरस का संक्रमण अबतक चीन के बाद दक्षिण कोरिया (South Korea), भारत (India), ईरान (Iran), इटली, अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) समेत 28 देशों में फैल चुका है.

रविवार (Sunday) को दक्षिण कोरिया में कोरोना के 123 मामले और सामने आए हैं. इसी के साथ ये संख्या बढ़कर 556 हो गई है. वहीं कोरोना से मरने वालों की दक्षिण कोरिया में संख्या 04 पहुंच गई हैं. शनिवार तक दुनियाभर के 28 देशों में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. इसी के साथ चीन के बाहर अबतक 1500 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. भारत, ईरान, इटली, अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) समेत कई देशों में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले सामने आए हैं.


वहीं मिस्र (Egypt) में शनिवार को कोरोना का पहला मामला सामने आया है. जो अफ्रीका के किसी देश में कोरोना का पहला मामला है. शनिवार तक चीन के बाहर किसी देश में कोरोना से मरने वालों की सबसे अधिक संख्या 06 रही जो ईरान में रही है. यहां कोरोना से अबतक छह लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इटली में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से 2 लोगों की मौत की खबर है. चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को 76,936 हो गई. वहीं रविवार तक चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से 2,442 लोगों की मौत हो चुकी है.

उधर कई देशों ने चीन में रह रहे अपने नागरिकों को बाहर निकालना शुरु कर दिया है. चीन ने भी इसकी अनुमति दे दी है. लेकिन भारत अबतक इसका इंतजार कर रहा है. भारत ने चीन पर आरोप लगाया है कि कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए भेजी जाने वाली राहत सामिग्री और वुहान से अपने नागरिकों को वापस लाने की लिए सैन्य विमान C-17 को भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी देने में चीन जानबूझकर देरी कर रहा है. बता दें कि भारत ने 20 फरवरी को सैन्य विमान वुहान भेजने का फैसला किया था, लेकिन क्लीयरेंस नहीं मिलने से विमान उड़ान नहीं भर सका. भारत के इन आरोपों पर दिल्ली में चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोंग ने कहा, भारतीय विमान को वुहान जाने की मंजूरी देने में जानबूझकर देरी नहीं हो रही.

भारत दौरे पर इतने सस्ते होटल में ठहरेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, कीमत जानकर आप भी कहेंगे बस इतना

सिर्फ NSG कमांडो ही नहीं जानवरों के पास भी होगा ट्रंप की सुरक्षा का जिम्मा, लंगूरों को मिला ये काम

कौन हैं वो 12 लोग, जो डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत आ रहे हैं, इन जगहों पर घूमेंगे

First published: 23 February 2020, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी