Home » इंटरनेशनल » Corona Virus: Death toll rises 425 in China due to Corona more than 20 thousands infected
 

चीन में कोरोना वायरस से अबतक 425 लोगों की मौत, 20,000 से ज्यादा लोग संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2020, 10:25 IST

Corona Virus: Death toll rises 425 in China: कोरोना वायरस (Corona Virus) से चीन (China) में मरने वालों की संख्या अबतक 425 पहुंच गई है. वहीं 20 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. चीन में संक्रमित के 64 नए मामले भी सामने आए हैं. इसी के साथ पूरे चीन में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या 20,400 हो गई है. कोरोना से जूझ रहे चीन में सर्जिकल मास्क के साथ-साथ चिकित्सकीय सामानों की कमी होने लगी है.

वुहान (Wuhan) में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए बनाया गया 1000 बैड का अस्पताल (Hospital) सोमवार को खोल दिया गया. साथ ही इसमें मरीजों का इलाज भी शुरु हो गया है. चीन के एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ झोंग नानशान का कहना है कि ताजा सबूतों के आधार पर कोरोनो वायरस चीन के साथ दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है और ये अगले 10 से 14 दिनों में अपने चरम पर पहुंच सकता है. यानी अब ये कम होने की बजाय तेजी से बढ़ेगा. जो दुनिया के सामने और परेशानी पैदा कर सकता है.

इसी बीच चीन ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि बीमारी से निबटने में मदद करने के बजाय वह डर और खौफ का माहौल पैदा कर रहा है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ शुनविंग ने कहा, चीन को अभी सबसे ज्यादा जरूरत सर्जिकल मास्क, संक्रमण से सुरक्षित रखने वाले खास सूट और रंगीन चश्मों की है. चीनी सरकार ने वायरस के चलते बिगड़ते आर्थिक और कूटनीतिक परिस्थितियों के लिए अमेरिका पर निशाना साधा है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका मदद करने की बजाय डर और खौफ का माहौल पैदा कर रहा है. बता दें कि व्यापारिक विवादों के चलते चीन और अमेरिका के संबंध पिछले एक साल से ठीक नहीं रहे हैं. कोरोना वायरस का संक्रमण सामने आने अमेरिका ने चीनी यात्रियों पर प्रतिबंध और चीन में अपने दूतावास के कर्मचारियों की संख्या में कमी कर दी है.

Coronavirus: चीन ने अमेरिका पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- दुनियाभर में वायरस का डर फैला रहा है

कोरोना वायरस के चक्कर में बर्बाद हो गई चीन की अर्थव्यवस्था, महीने भर में डूबे 30 लाख करोड़ रुपये

भारत में सामने आया coronavirus का तीसरा मामला, वुहान से लौटा था छात्र

First published: 4 February 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी