Home » इंटरनेशनल » Corona Virus death toll rises in China 1665 people infected on Cruise in Japan
 

कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 1,665 हुई, जापान के जहाज पर 355 लोग संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2020, 10:12 IST

Corona Virus Death Toll Rises in China: चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. यही वजह है कि मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. उधर जापान (Japan) में एक जहाज पर भी कई लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. शनिवार को कोरोना वायरस से चीन (China) में 142 और लोगों की मौत हो गई. इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,65 हो गई.

वहीं कोरोना वायरस के संक्रमित होने के कुल 68,500 मामलों की चीन में पुष्टि की गई है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने देश में 2,009 नए मामलों की भी पुष्टि की है. हुबेई प्रांत (Hubei Province) की राजधानी वुहान (Wuhan) में 1,843 नए मामले हैं. नए मामलों के साथ ही हुबेई में इसके कुल 56,249 मामलों की पुष्टि हो गई है. बता दें कि कोरोना वायरस चीन के शहर वुहान से ही शुरु हुआ था. उसके बाद ये दुनियाभर में फैल गया.


चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने लिखा है कि, शनिवार को जिन 142 लोगों की मौत हुई उनमें से 139 हुबेई में जबकि सिचुआन में दो और हुनान में एक व्यक्ति की मौत हुई है. चीन के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, नए मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है. खबर के अनुसार अभी तक कुल 9,419 संक्रमित मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

वहीं जापान में एक जहाज पर 355 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जापान के स्वास्थ्य मंत्री कात्सुनोबू कातो ने रविवार को बताया कि अब तक हमने 1,219 व्यक्तियों के परीक्षण किए गए हैं. उनमें से 355 लोगों का परीक्षण सकारात्मक पाया गया है. 73 व्यक्तियों में इस वायरस के लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

कोरोना वायरस के डर से दुनियाभर के देशों ने चीन जाने वाली अपनी ज्यादातर उड़ानों को कैंसिल कर दिया है. साथ ही अपने नागरिकों को भी चीन की यात्रा न करने की सलाह दी है. अमेरिका ने शनिवार को एक पत्र जारी कर बताया है कि वह डायमंड प्रिंसेस जहाज पर फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए विमान भेजेगा. यह विमान रविवार को उन्हें जापान से निकाल अमेरिका लाएगा, जहां उन्हें दो हफ्ते के लिए अलग रखा जाएगा. बता दें कि जापान में फंसे इस अमेरिकी जहाज पर 3700 लोग सवार हैं. जहाज ने समुद्र में ही लंगर डाला हुआ है. यहां 132 भारतीय क्रू सदस्य और आठ यात्री भी मौजूद हैं, जिनमें तीन वायरस की चपेट में हैं. जापान में भारतीय दूतावास ने शनिवार को बताया कि इनकी हालत में सुधार आया है.

सऊदी अरब ने की यमन में एयर स्ट्राइक, 31 लोगों की मौत, अपना विमान गिराए जाने का लिया बदला

भारत यात्रा से पहले बोले ट्रंप- मैं फेसबुक पर नंबर-1 और पीएम मोदी हैं नंबर-2

Coronavirus: बिगड़े चीन के हालात, 139 और लोगोंं की मौत, मरने वालों की संंख्या 1600 पार

First published: 16 February 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी