Home » इंटरनेशनल » Corona Virus Death Toll still rises in China, 1471 dead 4823 people infected
 

कोरोना वायरस से थर्राया चीन, अबतक 1471 की मौत, 60 हजार से ज्यादा संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2020, 11:21 IST

Corona Virus Death Toll Reses in China: चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. यहां मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. चीन के हुबेई (Hubei) में गुरुवार (Thursday) को हुई 116 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 1471 हो गई. वहीं 60 हजार (60,000) से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, चीन में अब तक 60 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं.

इससे पहले बुधवार को चीन में कोरोना वायरस के चलते 242 लोगों की मौत हुई थी. इतने लोगों की मौत होने के बाद भी चीन अबतक कोरोना का कोई सटीक इलाज नहीं ढूंठ पाया है. ऐसे में चीन के साथ पूरी दुनिया में कोरोना को लेकर चिंता बढ़ गई है. चीन के अलावा करीब 25 देशों ने इस बात की पुष्टि की है कि उनके यहां कोरोना वायरस के केस मिले हैं. कोरोना के डर के चलते कई लोगों ने अपने नागरिकों को चीन के हुबेई से निकाल लिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी दी है कि कोरोनावायरस दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है.

वहीं कोरोना वायरस (Coronavirus) कोविड 19 ने एक दिन में चीन के हुबेई प्रांत (Hubei Province) में 4823 लोगों को संक्रमित कर दिया है. बता दें कि यह किसी एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों के सामने का पहला मामला है. बता दें कि हुबेई प्रांत की राजधानी है वुहान (Wuhan) शहर से ही कोरोना वायरस फैला था. जिसने दुनियाभर में खौफ पैदा कर दिया. उसके बाद दुनियाभर के देशों ने चीन जाने वाली अपनी सभी उड़ाने रद्द कर दीं. साथ ही चीन में रह रहे अपने नागरिकों को वापस बुला लिया. इसके साथ ही अपने नागरिकों को चीन की यात्रा न करने की सलाह दी.

क्रिकेट मैच फिक्सिंग कांड- 2000 : मुख्य आरोपी संजीव चावला भारत प्रत्यर्पित, अब माल्या और नीरव मोदी की बारी

Coronavirus का खौफ, 50000 लोग चपेट में, आपको भी आया है बुखार तो तुरंत कराएं चेकअप

कोरोना वायरस ने चीन में मचाई तबाही, एक ही दिन में 242 लोगों की मौत, 1310 पहुंचा मौतों का आंकड़ा

First published: 14 February 2020, 11:12 IST
 
अगली कहानी