Home » इंटरनेशनल » Corona Virus fear: Kim Jong Un shot dead his officer in North Korea
 

कोरोना वायरस का खौफ, चीन से लौटकर आए अपने अधिकारी को किम जोंग उन ने मरवाई गोली

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2020, 14:18 IST

कोरोना वायरस(Corona Virus) का कहर चीन(China) समेत पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. इसका खौफ इतना ज्यादा है कि नॉर्थ कोरिया(North korea) के तानाशाह किम जोंग उन(Kim Jong Un) ने अपने एक अधिकारी को गोली मरवा दी. जिस अधिकारी को किम जोंग ने गोली मरवाई है वह व्यापार के सिलसिले में चीन गया हुआ था.  

नॉर्थ कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन को तानाशाही रवैये के लिए दुनियाभर में जाना जाता है. किम ने अपने देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हुए हैं. अभी तक उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है. हालांकि उत्तर कोरिया चीन से सटा हुआ है.

चीन से सटे होने के कारण उत्तर कोरिया के तानाशाह को भी कोरोना वायरस का खौफ है. इस कारण किम ने चीन बॉर्डर पर कई पाबंदियां लगा रखी हैं. किम जोंग ने उत्तर कोरिया में मिलिट्री कानून लागू किया हुआ है. इसीलिए सिर्फ चीन जाने पर अपने अधिकारी को उसने गोली मरवा दी. जबकि उस अधिकारी में कोरोना वायरस का कोई लक्षण भी नहीं पाया गया था.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारी की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने नहाने के लिए सार्वजनिक स्नानागार का उपयोग कर लिया था. व्यापार के सिलसिले से चीन से वापस आने के बाद अधिकारी को पकड़कर एकांत में रख दिया गया था. इसके बाद अधिकारी को गोली मार दी गई.

गौरतलब है कि चीन के हुबेई (Hubei) में कोरोना वायरल से 116 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद कोरोना वायरल से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1471 हो गई. इसके अलवा 60 हजार से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. 

Coronavirus का खौफ, 50000 लोग चपेट में, आपको भी आया है बुखार तो तुरंत कराएं चेकअप

कोरोना वायरस ने चीन में मचाई तबाही, एक ही दिन में 242 लोगों की मौत, 1310 पहुंचा मौतों का आंकड़ा

First published: 14 February 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी