Home » इंटरनेशनल » Corona Virus: Havoc Situation in Wuhan China due to Coronavirus 722 people died till today
 

कोरोना वायरस ने चीन में मचाया हाहाकार, 722 लोगों की मौत, 34 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 10:22 IST

Corona Virus Wuhan China Update: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने चीन (China) में हाहाकार मचा रखा है. सबसे बुरे हालात तो वुहान में है. जहां कोरोना वायरस के संक्रमित (Infection) लोगों की तादात लगातार बढ़ती जा रही है. चीन में अबतक 722 लोगों के कोरोना वायरस से मरने की खबर है. वहीं 34,546 लोगों में कोरोना के संक्रमित की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना वायरस चीन के साथ-साथ दुनिया के कई देशों में फैल गया है.

भारत (India) में भी कोरोना के कई मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद वुहान हॉस्पिटल (Wuhan Hospital) में उस डॉक्टर की मौत हो गई जिसने कोरोना वायरस के बारे में सबसे पहले बताया था. 32 साल का ये डॉक्टर खुद कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया और शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गई.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग का ने बताया कि इस विषाणु के चलते शुक्रवार को 86 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 81 लोगों की मौत हुबेई प्रांत और उसकी प्रांतीय राजधानी वुहान में हुई है. इसके अलावा हीलॉन्गजियांग में दो, बीजिंग, हेनान आौर गांन्सु में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. आयोग के मुताबिक, शुक्रवार को 26 लोगों के इस विषाणु से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं मकाउ में 10 और ताइवान में कोरोना वायरस के 16 मामले दर्ज किए गए है.

चीन के अलावा भारत सहित 27 से अधिक देशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. वहीं जापान के अलग किए गए क्रूज जहाज पर तीन अन्य लोग कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए हैं. इसके साथ ही जहाज में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है.

बता दें कि एक दिन पहले ही जापान ने अपने इस क्रूज पर कोरोना वायरस के 41 नये मामले दर्ज किए थे. इससे पहले जापान ने अपने एक लग्जरी जहाज को वापस बुला लिया. शुक्रवार को 41 मामलों की पुष्टि से पहले 20 संक्रमित यात्रियों को टोक्यो के पास डायमंड प्रिंसेस से उतारा गया. इस जहाज पर करीब 3700 लोग सवार थे. जानकारी के मुताबिक, चीन के वुहान शहर के एक ही अस्पताल में 40 स्वास्थ्यकर्मी में कोरोना वायरस की चपेट में आने की खबर है.

कोरोना वायरस के बारे में जानकारी देने वाले डॉक्टर की मौत, कोरोना संक्रमण के चलते गई जान

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अबतक 636 लोगों की मौत, 31 हजार से ज्यादा लोग पीड़ित

कोरोना वायरस से हुई मौतों को लेकर चीन ने बोला झूठ! चीनी कंपनी के लीक डाटा से मची खलबली

First published: 8 February 2020, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी