Home » इंटरनेशनल » Corona Virus in China Death toll Rises 636 Till today More Than 31 Thousands People Effected
 

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अबतक 636 लोगों की मौत, 31 हजार से ज्यादा लोग पीड़ित

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2020, 10:10 IST

Corona Virus Death Toll Risese: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने दुनियाभर में कोहराम मचा दिया है, लेकिन सबसे बुरा हाल चीन (China) का है. जहां कोरोना वायरस की चपेट में आने से अबतक 636 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है, क्योंकि चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से 31 हजार से ज्यादा लोग जूझ रहे हैं. गुरुवार (Thursday) को भी चीन में कोरोना (Corona) से पीड़ित 73 लोगों की मौत हो गई.

इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 636 हो गई. इसी के साथ चीन में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31,000 हो गई. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को जानकारी दी कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत और उसकी प्रांतीय राजधानी वुहान है. जहां गुरुवार को 69 लोगों की मौत हो गई, जबकि जिलिन, हेनन, ग्वांगडोंग और हैनान प्रांतों में भी एक-एक शख्स की मौत हो गई है.

स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, गुरुवार को कुल 73 लोगों की मौत हुई, जबकि 3,143 लोगों के संक्रमण की चपेट में आने के नये मामले दर्ज किए गए है. इसके साथ ही कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 31,161 हो गई. आयोग ने बताया कि गुरुवार तक संक्रमण से पीड़ित करीब 1,540 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल डिस्चार्ज कर दिया गया. चीनी अधिकारियों के मुताबिक, गुरुवार तक देश में रह रहे 19 विदेशी नागरिकों के कोरोना वायरस की चपेट में आने की पुष्टि की गई है. हालांकि उन्होंने उनकी नागरिकता के बारे में खुलासा नहीं किया है.

कोरोना वायरस के चलते भारत समेत दुनियाभर के देशों ने सख्ती बरती है. भारत ने सख्ती बरतते हुए किसी भी देश के किसी भी कोने से चीनी नागरिकों को पांच फरवरी से पहले जारी हुए वीजा के अमल पर रोक लगा दी है. इसमें नियमित (स्टीकर) और ई-वीजा शामिल है. हालांकि, हांगकांग, मकाऊ और ताइवान के चीनी पासपोर्ट धारकों को इसमें रियायत दी गई है.

कोरोना वायरस से हुई मौतों को लेकर चीन ने बोला झूठ! चीनी कंपनी के लीक डाटा से मची खलबली

कोरोनावायरस : चीनी लड़की को माता-पिता के बिना रचानी पड़ी भारतीय लड़के से शादी

कोरोना वायरस से चीन में और खराब हुई स्थिति, अबतक 560 लोगों की मौत, जिनपिंग ने नाजुक बताए हालात

 

First published: 7 February 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी