Home » इंटरनेशनल » Corona Virus: ISIS Scared of Covid19 issued advisory to terrorist stay away from European Countries
 

कोरोना वायरस के खौफ में ISIS, यूरोपीय देशों से दूर रहने की आतंकियों को दी हिदायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2020, 10:10 IST

ISIS Scared of Corona Virus (Covid19): कोरोना वायरस (Corona Virus) ने दुनियाभर (Worldwide) में हाहाकार मचा रखा है. चीन (China) के बाद अब यूरोप (Europe) में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दुनिया में दहशत पैदा करने वाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) खुद खौफ में आ गया है. आईएसआईएस को अमेरिका (America), इजराइल या किसी अन्य देश से डर नहीं है, बल्कि ये आतंकी संगठन कोरोना वायरस से डर गया है. जिसके चलते उनसे अपने आतंकियों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

आईएसआईएस (ISIS) ने कोरोना के खौफ के बाद एडवाइजरी जारी कर कहा है कि वे कोरोना वायरस प्रभावित यूरोपीय देशों की यात्रा न करें. आईएसआईएस के न्यूजलेटर अल नबा के ताजा संस्करण में यूरोप की यात्रा नहीं करने की चेतावनी देते हुए इस संबंध में नए शरीयत निर्देशों का हवाला दिया है. बता दें कि इससे पहले आतंकी संगठन आईएसआईएस पूर्व में आतंकवादियों को यूरोप में आतंकी हमलों का षड्यंत्र रचने के लिए प्रोत्साहित करता रहा है. इसके साथ ही आतंकी संगठन ने कोरोना वायरस से पीड़ित अपने आतंकवादियों को क्षेत्र नहीं छोड़ने के लिए भी कहा है. जिससे इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके.

अल नबा की रिपोर्ट में कहा गया है कि जो स्वस्थ हैं कि उन्हें महामारी वाले इलाकों में प्रवेश नहीं करना चाहिए. साथ ही कहा गया है कि जो इससे पीड़ित हैं उन्हें वहां से नहीं निकलना चाहिए. इसमें आतंकवादियों को बचाव के तरीके अपनाने के निर्देश भी दिए गए हैं. बता दें कि कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है. इससे अबतक 6,518 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के बाद यूरोपीय देश इटली में हालात सबसे अधिक खराब है. यहां मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है.

इटली में अबतक 1,809 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद कोरोना वायरस ने स्पेन में सबसे अधिक लोगों की जान ली है. यहां 292 लोगों की जान जा चुकी है. बता दें कि स्पेन में पिछले 24 घंटे में 105 लोगों की मौत हो गई है. दुनियाभर में कोरोना से अबतक 169,610 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

कोरोना के खिलाफ बेहतरीन लड़ाई लड़ रहा है भारत, दिल्ली का पहला मरीज भी हुआ ठीक

मध्यप्रदेश: कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट पर संशय बरकरार, कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर ये आरोप

कोरोना वायरस का खौफ, सोमवार को नहीं होगा कमलनाथ सरकार का बहुमत परीक्षण?

First published: 16 March 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी