Home » इंटरनेशनल » Corona Virus Outbreak: Death toll rises 2800 till now in China more than 82 thousand infected
 

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में मचाया तहलका, अबतक 2800 लोगों की मौत, 82 हजार से ज्यादा संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2020, 9:12 IST

Corona Virus Outbreak: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने चीन (China) के बाद दुनियाभर के 50 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. चीन के वुहान शहर (Wuhan City) से फैले कोरोना वायरस ने अबतक 2800 लोगों को मौत (Death) की नींद सुला दिया है. वहीं 82,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस का दंश (Infected) झेल रहे हैं. एशिया (Asia) और यूरोप (Europe) के करीब सभी बड़े देश कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. गुरुवार (Thursday) को यूरोप के नए प्रभावित हुए देशों की सूची में ब्रिटेन (Britain), डेनमार्क (Denmark) और एस्तोनिया का भी नाम शामिल हो गया है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के दो पीड़ित पाए गए हैं. वहीं कनाडा (Canada) और ग्रीस (Greece) में दो-दो लोग कोरोना से ग्रसित हो गए हैं. इसके अलावा स्विट्जरलैंड (Switzerland) में कोरोना के चार मामले सामने आए हैं.

उधर, कोरोना के कहर को देखते हुए अमेरिका ने सख्त कदम उठाना शुरु कर दिया है. अमेरिका ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए बनी टॉस्क फोर्स की कमान उपराष्ट्रपति माइक पेंस को दी गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बारे में जानकारी दी है. बता दें कि अमेरिका में कोरोना संक्रमण के 60 मामले सामने आए हैं. उसके बाद संयुक्त राज्य अमेरिका ने सख्त कदम उठाते हुए दक्षिण कोरिया ने अमेरिका के साथ होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास को स्थगित कर दिया. साथ ही अपने नागरिकों को जबतक जरूरी न हो तबतक चीन की यात्रा न करने की सलाह भी दी है.


कोरोना वायरस ने यूरोप के भी कई देशों में दस्तक दी है. यूरोप के देश इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 पहुंच गई है. वहीं चीन में भी 29 अन्य लोगों के मरने खबर है. बता दें कि बीते कुछ दिनों में चीन में मरने वालों का यह सबसे कम आंकड़ा है. यहां संक्रमण के 78,497 मामले सामने आए हैं साथ ही पूरे चीन में ही 2,744 लोग मर चुके हैं. वहीं अफ्रीकी देशों में अल्जीरिया और मिस्र में भी कोरोना का एक एक मामला सामने आया है. इस हिसाब से पूरी दुनिया में अबतक कोरोना वारयस के संक्रमण से 2800 लोग मारे जा चुके हैं और 82 हजार लोग इसके संक्रमण का कहर झेल रहे हैं.

पाकिस्तान पर टिड्डियों का हमला, चीन ने मदद के लिए भेजी अपनी 1,00,000 विशेष सैनिकों वाली फौज

वाइट हाउस का खुलासा: भारत यात्रा के दौरान ट्रंप की बेटी इवांका से इस युवा भारतीय बिजनेसमैन ने की बड़ी डील

'मास्क कोरोना वायरस से पूरी तरह सुरक्षित रखता है'- ऐसे दावों पर फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम

First published: 28 February 2020, 9:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी