Home » इंटरनेशनल » Corona Virus: President Trump declared US will not pay for Prince Harry and Meghan Markle Security
 

कोरोना वायरस: प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल अमेरिका शिफ्ट, ट्रंप का सुरक्षा का खर्च उठाने से इनकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 13:10 IST

Prince Harry and Meghan Markle shift US: दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) ने कोहराम मचा रखा है. ऐसे में इंग्लैंड (England) भी काफी प्रभावित हुआ है. कोरोना के संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए ब्रिटेन के शाही परिवार के प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) हाल ही में कनाडा से कैलिफोर्निया में शिफ्ट हो गए हैं. इस बीच अमेरिकी (America) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) का बयान आया है. ट्रंप ने रविवार को अपने एक बयान में ये बात साफ कर दी कि अमेरिका प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की सुरक्षा का भुगतान नहीं करेगा.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल कैलिफोर्निया शिफ्ट हुए हैं, तो ये अच्छी बात है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि, "मैं यूनाइटेड किंगडम और महारानी एलिजाबेथ का प्रशंसक हूं. रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि शाही परिवार से अलग हो चुके प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल कनाडा में बस चुके हैं. अब खबर है कि दोनों ने कनाडा छोड़ दिया है और अमेरिका आ गए हैं. लेकिन मैं ये बता देना चाहता हूं अमेरिका उनकी सुरक्षा पर कोई खर्च नहीं करने वाला. उन्हें खुद इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी."


बता दें कि इंग्लैंड के शाही परिवार से संबंध रखने वाले प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने इसी साल आठ जनवरी को इंस्टाग्राम पर घोषणा की थी कि वे शाही परिवार के दायित्वों से मुक्त होंगे और अपना ज्यादातर समय उत्तरी अमेरिका में बिताएंगे. प्रिंस हैरी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैं. ब्रिटिश राज सिंहासन के लिए वे अपने पिता प्रिंस चार्ल्स, भाई प्रिंस विलियम और उनके तीन बच्चों के बाद छठे नंबर के दावेदार हैं.

बता दें कि इससे पहले कनाडा की सरकार भी प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की सुरक्षा का खर्च उठाने से मना कर चुकी है. प्रिंस हैरी ने मई 2018 में मेगन मर्केल से विंडसर कैसल में शादी की थी. ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल को ससेक्स के ड्यूक और डचेस का खिताब दिया था. प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मार्केल ने बीते साल 5 मई में बेटे को जन्म दिया था.

coronavirus: संकट की घडी में पाकिस्तानी हिन्दुओं के साथ भेदभाव, नहीं दिया जा रहा है राशन

चीन में सबसे पहले ये महिला हुई थी कोरोना पॉजिटिव, उसके बाद दुनियाभर में मच गई तबाही

coronavirus: एक देश ऐसा भी: राष्ट्रपति बोले-वोदका पियो, फुटबॉल खेलो... कोई वायरस नहीं है

First published: 30 March 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी