Home » इंटरनेशनल » Corona Virus Updates: First death form coronavirus in US 2941 killed in China and more than 85 thousands infected
 

कोरोना वायरस से अमेरिका में पहली मौत, चीन में अबतक 2941 लोगों की मौत, 85000 से अधिक संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2020, 10:11 IST

Corona Virus Updates: कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप चीन (China) से निकलकर अब अमेरिका (America) तक पहुंच गया है. अमेरिका में कोरोना वायरस से पहली मौत (Death) हुई है. बताजा जा रहा है कि राजधानी वॉशिंगटन (Washington) में कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona Virus Infection)के बाद 50 साल के एक शख्स की मौत हो गई. स्वास्थ्य अधिकारियों (Health Officers) के मुताबिक, वाशिंगटन में COVID-19 के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

अधिकारियों का कहना है कि अमेरिका में इस तरह की पहली मौत की सूचना है. अधिकारी के मुताबिक, कुछ लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण है. उनकी पहचान की गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका और अमेरिकी लोगों से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है. ट्रंप ने कहा कि हमारे पास दुनिया की सबसे अच्छी मेडिकल सुविधा है. साथ ही ट्रंप ने कहा, "बीते 14 दिनों में ईरान की यात्रा पर जाने वाले लोगों को हमने अमेरिका आने पर बैन कर दिया है."


अमेरीकी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि किसी अज्ञात स्रोत से कोरोना वायरस के संक्रमण का चौथा मामला दर्ज किया है. हालांकि, स्थानीय अधिकारियों ने मरीज के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है. अधिकारियों ने बताया कि वाशिंगटन स्टेट में हाल में एक नाबालिग लड़का 'संभावित रूप से संक्रमित' पाया गया है.

उधर, चीन में कोरोना का प्रकोप पूरी तरह से कम नहीं हुआ है. यहां अबतक कोरोना वायरस के मरने वालों की संख्या 2,941 हो गई है. वहीं 85,000 से अधिक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. जिसके चलते आने वाले दिनों में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. कोरोना के खतरे को देखते हुए अमेरिकी की अमेरिक एयरलाइंस ने इटली के शहर मिलान जाने वाली अपनी सभी उड़ानों को 25 अप्रैल तक के लिए रोक दिया है.

ये सभी फ्लाइट्स न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट और मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्स से मिलान के लिए उड़ान भरती हैं. बता दें कि कोरोना का प्रकोप इटली के कुछ शहरों में फैल गया है. जिसके चलते अमेरिकन एयरलाइंस ने ये फैसला लिया है.

पाकिस्तान की बर्बादी शुरू ! पूरी दुनिया से हो सकता है अलग, गूगल-फेसबुक ने दी धमकी

जर्मनी से भारत पढ़ने आये छात्र ने CAA प्रदर्शन में लिया था हिस्सा, वीजा हुआ रद्द : रिपोर्ट

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लगा दी पूरी ताकत

First published: 1 March 2020, 10:12 IST
 
अगली कहानी