Home » इंटरनेशनल » Corona virus updates: More than 6,000 deaths in Italy, death toll rises in US, Spain, France and Germany
 

कोरोना वायरस: इटली में 6,000 से ज्यादा मौतों से हाहाकार, स्पेन, फ्रांस और जर्मनी में भी बढ़ी मरने वालों की संख्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2020, 8:12 IST

Corona Virus Updates: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने यूरोपीय देशों (Eeuropean Countries) में मौत का तांडव मचा दिया है. इटली (Italy), स्पेन (Spain), फ्रांस (France) और जर्मनी (Germany) में मरने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. पूरी दुनिया में जहां कोरोना वायरस से अब तक 16,514 लोगों की मौत हुई है. वहीं केवल इटली में ही मौतों का आंकड़ा 6,077 हो गया है. अमेरिका, ईरान और यूनाइटेड किंगडम में भी मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

तमाम कोशिशों के बावजूद यूरोपीय देश इस महामारी को रोक नहीं पा रहे हैं और कोरोना के सामने बेवस नजर आ रहे हैं. इटली के बाद सबसे ज्यादा मौतें स्पेन में हुई हैं यहां अब तक 2,311 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं ईरान में भी हालात खराब होते जा रहे हैं. ईरान में अब ततक 1,812 लोगों की मौत हो चुकी है.

इटली की हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां रोजाना 500 से ज्यादा लोगों की जान जा रही है. सोमवार को भी इटली में 600 से ज्यादा मौतें हुई. वहीं अमेरिका में भी मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा हैं, बीते दिन यहां 140 लोगों की मौत हुई. इसी के साथ ये आंकड़ा बढ़कर 553 हो गया. यही नहीं अमेरिका में कोरोना का संक्रमण भी तेजी से फैल रहा है. बीते दिन अमेरिका में 10,168 नए मामले सामने आए. इसी के साथ अमेरिका में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 43,734 हो गई है. 

इस दौरान चीन में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आई है साथ ही मौत के आंकड़े भी कम हुए हैं. चीन में सोमवार को सिर्फ सात लोगों की मौत हुई और 78 नए मामले सामने आए. इसी के साथ चीन में अब तक 3277 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं संक्रमण के मामले 81,171 हो गई है.

जर्मनी में भी सोमवार को मरने वालों की संख्या में इजाफा देखने को मिला. सोमवार को जर्मनी में 29 लोगों की मौत हुई. इसी के साथ ये संख्या 123 हो गई. वहीं यहां सोमवार को 4,183 नए मामले सामने आए और पीड़ितों की संख्या बढ़कर 29,056 हो गई. फ्रांस मं अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 860 हो गई है. वहीं पीड़ितों को आंकड़ा बढ़कर 19,856 हो गया है. दक्षिण कोरिया,स्विटजरलैंड और इंग्लैड में भी मरने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है.

सभी आंकड़े वर्ल्डओमीटर डॉट इंफो वेबसाइट से लिए गए हैं

दक्षिण कोरिया में अब तक 111 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं स्विटजरलैंड में 120 और इंग्लैंड में 335 लोगों की जान जा चुकी है.
इनके अलावा नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रिया और बेल्जियम में भी मरने वालों की संख्या में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही हैं. यहां क्रमशः 213, 21 और 88 लोगों की मौत हुई है. वही नॉर्वे, कनाडा और पुर्तगाल के भी हालात ठीक नहीं हैं. यहां क्रमशः 10, 24 और 23 लोगों की मौत हुई है.

Coronavirus: मोदी सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला, आर्थिक बेलआउट पैकेज की कर सकती है घोषणा

सभी आंकड़े वर्ल्डओमीटर डॉट इंफो वेबसाइट से लिए गए हैं

स्वीडन, ब्राजील और ऑस्ट्रेलिया में भी मरने वालों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है. इन देशों में क्रमशः 27, 34 और सात लोगों की मौत हुई है. वहीं भारत में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है. भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को यहां कोरोना के 103 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ ये संख्या बढ़कर 499 हो गई है.

कोरोना वायरस से देश में एक और मृत्यु, कोलकाता में जिस शख्स की हुई मौत वो कभी नहीं गया विदेश

कोरोना वायरस: क्या रूस के राष्ट्रपति ने लोगों को घरों में कैद रखने के लिए सड़कों पर छोड़ दिए 800 शेर

Coronavirus: लोगों की लापरवाही देख गुस्साए पीएम ! राज्य सरकारों से कहा- कानूनों का करवाएं पालन

First published: 24 March 2020, 8:12 IST
 
अगली कहानी