Home » इंटरनेशनल » Corona Virus: US President Donald Trump banned entry from European Country
 

कोरोना वायरस के खौफ में अमेरिका, राष्ट्रपति ट्रंप ने इन देशों के नागरिकों की एट्री पर लगाई रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 8:56 IST

Corona Virus Outbreaks: कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ अब दुनियाभर (Worlwide) में फैल गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना को महामारी (Epidemic) घोषित कर दिया है. भारत (India) ने सभी देशों (All Countries) के नागिरकों (Citizens) के 15 अप्रैल तक देश में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है और राजनोयिक वीजा छोड़कर सभी वीजा को रद्द कर दिया गया है.

उधर अमेरिका (America) में बढ़ रहो कोरोना (Corona) के मामलों को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप (President Trump) ने कड़े कदम उठाए हैं. कोरोना के खतरे को देखते हुए ट्रंप ने यूरोपियों देशों (European Countries) से 30 दिनों के लिए अमेरिका का संपर्क काट दिया है. इसके लिए अमेरिका ने ब्रिटेन को छोड़कर यूरोप के सभी देशों के नागरिकों की अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगा दी है. इसी के साथ अगले 30 दिनों तक ब्रिटेन के अलावा यूरोप के किसी भी देश का कोई नागरिक अमेरिका नहीं जा पाएगा.


बता दें कि अबतक दुनियाभर में कोरोना के संक्रमण से 4633 लोगों की मौत हो चुकी है और 126,300 लोग इस वायरस की चपेट में आए हैं. चीन के बाद यूरोप के देश इटली में सबसे अधिक मौतें हुई हैं. यहां कोरोना के चलते 827 लोगों की मौत हुई है. वहीं चीन में कोरोना के संक्रमण से 3,169 लोगों की जान जा चुकी है. इसके अलावा फ्रांस में 48, स्पेन में 55, जर्मनी में तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं अमेरिका में कोरोना के संक्रमण से अबतक 38 लोगों कीी मौत हो चुकी है.

इन सब मामलों को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि, 30 दिनों के लिए यूरोपीय देश के नागरिक अमेरिका नहीं आ सकेंगे. उन्होंने कहा है कि सिर्फ ब्रिटेन के नागरिकों को अमेरिका आने की छूट दी गई है. ब्रिटेन को छोड़कर किसी भी यूरोपीय देश के नागरिक किसी भी मार्ग से अमेरिका नहीं जा सकेंगे. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे कठोर लेकिन जरुरी कदम बताया. उन्होंने कहा कि अमेरिकी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों से बातचीत के बाद अमेरिकी पॉलिसीधारकों की पॉलिसी अब कोरोना वायरस भी कवर करेंगी. ट्रंप ने कोरोना वायरस को ‘हॉरिबल इंफेक्शन’ कह कर संबोधित किया. यहां 38 लोगों की मौत हो चुकी है.

बता दें कि दुनियाभर के 117 से भी ज्यादा देश अबतक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना से निपटने के लिए सभी देश सावधानियां बरत रहे हैं. लेकिन कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी के चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है.

कोरोनावायरस को WHO ने महामारी घोषित किया, 30 दिन तक भारत नहीं आ पाएगा कोई विदेशी

पाकिस्तान का लड़ाकू विमान F-16 दुर्घटनाग्रस्त, कारणों का पता लगाने में जुटी सेना

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर, अबतक 4,299 की मौत, 119,226 संक्रमित

First published: 12 March 2020, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी