Home » इंटरनेशनल » coronavirus: 6 officers suspended for pulling selfie with Corona positive person in Pakistan
 

पाकिस्तान में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के साथ सेल्फी खींचने पर 6 अधिकारी निलंबित

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2020, 12:24 IST

पाकिस्तान में छह अधिकारियों को एक कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्ति के साथ सेल्फी खींचने के लिए निलंबित किया गया है. रविवार तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस (Coronavirus) से चार लोगों के मौत की खबर है. जबकि 750 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं. डॉन न्यूज के अनुसार खैरपुर जिले के डिप्टी कमिश्नर ने अपने सहयोगी के साथ एक सेल्फी क्लिक करने के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों के छह राजस्व अधिकारियों को निलंबित कर दिया, व्यक्ति कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाया गया है.

Coronavirus संक्रमित व्यक्ति हाल ही में ईरान से लौटा था. रिपोर्ट में कहा गया है कि ये लोग व्यक्ति के लौटने के बाद उसके घर पर गए. एक अधिकारी ने कहा “उस समय तक व्यक्ति में वायरस के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए थे. न ही किसी भी अस्वस्थता के बारे में शिकायत की गई थी. जब व्यक्ति को पॉजिटिव पाया गया तो उनमें से कुछ ने बाद में उस तस्वीर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर देश में लॉकडाउन से इंकार करते हुए कहा कि  स्थिति इटली जैसी बदतर नहीं है. इसके बजाय उन्होंने देश को कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सेल्फ क्वरेन्टीन की सलाह दी, कोरोना वायरस देश में पहले से ही चार लोगों की जान ले चुका है, जबकि कुल मिला कर रविवार को 646 मामले सामने आए हैं.

हालांकि उनकी सलाह के विपरीत, सिंध में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के नेतृत्व वाली प्रांतीय सरकार ने रविवार मध्यरात्रि से 15 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन  की घोषणा की है.

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर ने किया था इलाज, हुईं क्वारेंटीन

 

First published: 23 March 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी