Home » इंटरनेशनल » Coronavirus: American president Donald Trump temporarily suspend immigration to US
 

कोरोना वायरस: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने देश के लोगों की नौकरी बचाने के लिए लिया ये बड़ा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2020, 20:17 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप भारत समेत पूरी दुनिया में बढ़ता ही जा रहा है. इस कारण दुनियाभर के कई देशों में लॉकडाउन की स्थिति है. लॉकडाउन का अब दुष्प्रभाव भी देखने को मिल रहा है, जब पूरी दुनिया से लोगों की नौकरी जाने का खतरा मंडराने लगा है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देशवासियों की नौकरी बचाने के लिए बड़ा फैसला लिया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अमेरिका में बाहर से आने वाले लोगों को रोक लगाने का फैसला किया है. खुद उन्होंने इसका ऐलान किया. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते वह अमेरिका में अप्रवासन को अस्थाई रूप से बंद करने के विशेष आदेश पर दस्तखत करेंगे. उन्होंने कहा कि अमेरिकी नागरिकों की नौकरी बचाने के लिये वह यह निर्णय ले रहे हैं.

इस बाबत ट्रंप ने एक ट्वीट किया, "कोरोना के हमले और अमेरिकी देशवासियों की नौकरियां बचाने की जरूरत को देखते हुए प्रवासियों के प्रवेश को अस्थायी रूप से रद्द करने के लिए वह एक आदेश पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं." ट्रंप ने कहा कि वह जिस आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे उसमें अमेरिका में इमिग्रेशन अस्थायी रूप से बंद होगा. 

Coronavirus : इस महीने नहीं कटेगा कर्नाटक के कर्मचारियों का वेतन, लेकिन आगे मुश्किल

हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इस आदेश पर वह कब हस्ताक्षर करने जा रहे हैं. गौरतलब है कि इस समय अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे अधिक जूझ रहा है. इसका दुष्प्रभाव वहां लोगों के रोजगार पर पड़ रहा है. कोरोना वायरस महामारी के चलते अमेरिका में रिकॉर्ड संख्या में लोगों की नौकरी से छंटनी हो रही है. पिछले सप्ताह अमेरिका में 2.2 करोड़ नागरिकों ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया.

कोरोना वायरस: देश में पिछले 24 घंटे में गई 44 लोगों की जान, 1329 नए लोग हुए संक्रमण का शिकार

Coronavirus: केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने ! बंगाल गई टीम को COVID-19 क्षेत्र में जाने से रोका

First published: 21 April 2020, 20:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी