Home » इंटरनेशनल » coronavirus: Belarus President said - drink vodka, play football games, there is no virus
 

coronavirus: एक देश ऐसा भी: राष्ट्रपति बोले-वोदका पियो, फुटबॉल खेलो... कोई वायरस नहीं है

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 10:31 IST
(credit: sky news)

कोरोना वायरस (coronavirus) से लड़ने के लिए दुनियाभर में उपाय किये जा रहे हैं. बेलारूस में भी वायरस को रोकने के लिए कुछ उपाय लागू किए गए हैं, जिसमें लोगों से वोदका पीने का आग्रह किया जा रहा है. अधिकांश देशों में कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाये जा रहे हैं वहीं यहां के राष्ट्रपति ने COVID-19 के खतरों के बीच रविवार को देश के फुटबॉल मैचों को सामान्य रूप से जारी रखा.

प्रशंसकों ने फुटबॉल के मैदान में मैच का आनंद लिया. हालांकि कुछ मैदानों में दर्शकों के प्रवेश से पहले उनके तापमान की जांच की गई. कम संख्या में प्रशंसकों ने फेस मास्क पहनना पसंद किया. बेलारूसी फुटबॉल आयोजकों ने कहा है कि उनका मैचों को स्थगित करने या सीजन को रद्द करने का कोई इरादा नहीं है और देश के नेता ने यह भी दिखाया है कि वह खेल से जुड़ने के लिए उत्सुक हैं.


राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने शनिवार को एक आइस हॉकी मैच में हिस्सा लिया. उन्होंने खेल को सबसे अच्छा एंटी-वायरस बताया. इवेंट में उन्होंने एक रिपोर्टर से कहा "अपने घुटनों पर रहने के बजाय अपने पैरों पर खड़े रहना बेहतर है." राष्ट्रपति लुकाशेंको का कहना है यहां कोई वायरस नहीं हैं.

50 मिलीलीटर वोदका पियो

एक पूर्व सोवियत राष्ट्र बेलारूस में अब तक 94 कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं, यहां 9.5 मिलियन लोग रहते हैं. राष्ट्रपति लुकाशेंको, एवीड आइस हॉकी खिलाड़ी जो 1994 से सत्ता में हैं. बेलारूस उन कुछ देशों में से एक है जिन्होंने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए कुछ ही कदम उठाये हैं. बीते हफ्ते राष्ट्रपति ने सुझाव दिया है कि बेलारूसियों को वायरस को दूर करने के लिए दिन में 50 मिलीलीटर वोदका पीना चाहिए लेकिन काम के दौरान नहीं.

credit: sky news

उन्होंने यह भी कहा खेतों में काम करना और समय पर नाश्ता करना स्वस्थ रहने का सबसे अच्छा तरीका है. लुकाशेंको ने यह भी वादा किया कि बेलारूस अब भी 9 मई को विजय दिवस मनाएगा. यह एक ऐसा दिन है जब सड़कों पर विश्व युद्ध के बुजुर्ग सड़कों से गुजरते हैं. बेलारूसी टेलीग्राफ एजेंसी के अनुसार राष्ट्रपति ने कहा "हम कुछ भी रद्द नहीं कर रहे हैं. हम उन सभी घटनाओं की मेजबानी करेंगे जिनकी हमने योजना बनाई है. ... भगवान हमें कोरोनावायरस से बचाएं. "

जर्मनी: कोरोना महामारी से हो रहे आर्थिक नुकसान के चलते वित्त मंत्री ने की आत्महत्या

First published: 30 March 2020, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी