Home » इंटरनेशनल » Coronavirus cases in the US took a ruckus, Trump is now not interested
 

अमेरिका में कोरोना के मामलों ने फिर लिया विकराल रूप, अब ट्रंप नहीं ले रहे कोई दिलचस्पी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2020, 15:27 IST

राष्ट्रपति चुनावों में हार से निराश डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़ी जंग से खुद को ऐसे समय अलग कर लिया है जब पूरे अमेरिका में यह महामारी बहुत ही तेजी से पैर फैला रही है. ट्रंप इस बात से नाखुश हैं कि कोविड-19 के टीके के विकास में प्रगति की घोषणा चुनाव वाले दिन के बाद की गई.

अमेरिका में सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को 152,000 से अधिक नए कोरोना वायरस मामलों की घोषणा की. न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार 4 नवंबर से हर दिन 100,000 से अधिक COVID-19 मामले सामने आ रहे हैं.


राष्ट्रपति के सहयोगियों का कहना है कि ट्रंप बढ़ते संकट में बहुत ही कम दिलचस्पी ले रहे हैं वह भी तब जबकि नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और देश के कई हिस्सों में अस्पतालों में गहन चिकत्सा इकाईयां क्षमता के मुताबिक लगभग भर चुकी हैं.

लोक स्वास्थ्य विशेषज्ञों को इस बात की चिंता है कि महामारी को लेकर कोई प्रभावी कदम नहीं उठाने और राष्ट्रपति कार्यकाल के अंतिम दो महीनों में जो बाइडेन के दल के साथ समन्वय बैठाने के प्रति उनकी अरुचि से वायरस संबंधी हालात और बदतर ही होंगे और इससे अगले वर्ष टीके के वितरण की राष्ट्र की क्षमता भी प्रभावित होगी.

व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस कार्यबल की चुनाव के बाद पहली बैठक सोमवार को हुई. इसमें अधिकारियों ने संक्रमण के बढ़ते मामलों, फाइजर कंपनी द्वारा विकसित किए जा रहे टीके के बारे में बात की. इस बैठक में ट्रंप ने हिस्सा नहीं लिया. पिछले एक हफ्ते से भी अधिक समय से अमेरिका में संक्रमण के प्रतिदिन 1,00,000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.

अमित जानी : भारतीय युवा जिसने बाइडेन को राष्ट्रपति बनाने में निभाई सबसे बड़ी भूमिका

First published: 13 November 2020, 14:58 IST
 
अगली कहानी