Home » इंटरनेशनल » Coronavirus: China has seen a major drop in corona virus cases, no major cases in Hubei since 6 days
 

coronavirus: चीन में कोरोना वायरस मामलों में बड़ी गिरावट, हुबेई में 6 दिन से कोई केस नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 9:45 IST

चीन में लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में कमी देखी गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को एक बयान में कहा कि रविवार को 31 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए, जिनमें एक लोकल ट्रांसमिशन संक्रमण था. चीन में एक दिन पहले मामलों कुल 45 की गिरावट आयी थी जबकि चार नई मौतों की सूचना दी गई थी. चीन में अबतक 81,470 मामले सामने आये हैं. अब सरकार कारोबार के लिए कारखानों को फिर से खोलने की कोशिश कर रही है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि सरकार छोटी और मध्यम आकार की कंपनियों के लिए नई नीतियों को लागू करेगी. शी ने कहा वायरस के रोकथाम की कोशिशें जारी हैं अब चीनी कंपनियों को सक्रिय रूप से संचालन और उत्पादन को फिर से शुरू करना चाहिए.


हुबेई प्रांत, जहां कोरोनोवायरस प्रकोप पहली बार 2019 के अंत में सामने आया था, वहां 60 मिलियन लोगों पर लगा यातायात प्रतिबंध हटाने और घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के बाद रविवार को लगातार छठे दिन कोई नया मामला सामने नहीं आया. अब चीन ने विदेशियों को देश में प्रवेश करने से रोक दिया है और एयरलाइंस को आदेश दिया है कि वह देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या में कमी लाए. आयातित मामलों की बड़ी संख्या चीनी नागरिकों की है, जिनमें से कई छात्र हैं.

जर्मनी: कोरोना महामारी से हो रहे आर्थिक नुकसान के चलते वित्त मंत्री ने की आत्महत्या

दुनियाभर के कितनी मौतें

First published: 30 March 2020, 9:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी