Home » इंटरनेशनल » Coronavirus: China is hiding the truth, Nikki Haley runs 'Stop Communist China' campaign in America
 

Coronavirus: चीन छिपा रहा है सच, अमेरिका में निकी हेली ने चलाया 'स्टॉप कम्युनिस्ट चाइना' अभियान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2020, 11:08 IST

अमेरिका कोरोना वायरस महामारी के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराता रहा है. अब अमेरिका में साउथ कैरोलिना की पूर्व गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र में पूर्व अमेरिकी राजदूत 48 वर्षीय निक्की हेली ने चीन के खिलाफ एक अभियान की शुरुआत की है. भारतीय मूल की निकी हेली का कहना है कि चीन कोरोना वायरस को लेकर सच छिपा रहा है. हेली का कहना है कि चीन जो आंकड़े पेश कर रहा है वह सही नहीं हैं. हेली ने ट्विटर पर लिखा कि डेढ़ सौ करोड़ के देश में 3300 मौतों का आंकड़ा गलत है. उन्होंने कहा सीआईए भी इसकी जांच कर रही है.

शीर्ष रिपब्लिकन राजनीतिज्ञ निक्की हेली ने एक ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया है, जिसमें अमेरिकी कांग्रेस से COVID-19 संकट पर जवाब देने का आग्रह किया गया है. इस अभियान को शुरू करने के कुछ घंटों बाद शुक्रवार रात तक 40,000 से अधिक लोगों ने 'स्टॉप कम्युनिस्ट चाइना' पिटीशन पर हस्ताक्षर किए हैं. निकी ने इसके लिए 100,000 हस्ताक्षर करने का लक्ष्य रखा है.


दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर का कहना है कि "चीन की कम्युनिस्ट सरकार को कोरोना वायरस महामारी के बारे में झूठ बोलने और अमेरिकी कांग्रेस को जवाब देने की आवश्यकता है. उन्होंने लोगों से कहा “अमेरिका और दुनिया भर से चीन को मिलने वाले महत्व को रोकने के लिए हमारी लड़ाई में शामिल हों. इस याचिका पर हस्ताक्षर करें और कृपया अपने दोस्तों के साथ साझा करें.”

Coronavirus Vaccine: ट्रंप के दावे के बाद चीन बोला- एमरजेंसी के लिए हमारे पास आने वाला है टीका

निकी हेली का कहना है “चीनी कम्युनिस्ट सरकार के धोखे और हेरफेर को रोकने के लिए हमारी याचिका पर हस्ताक्षर करें. याचिका में कहा गया है कि चीन के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए हमें कांग्रेस की जरूरत है. इस सप्ताह की शुरुआत में उन्होंने चीन की भागीदारी और वायरस के नॉलेज पर एक आपातकालीन सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है. हेली चीन की घोर आलोचक रही हैं.

कोरोना वायरस की महामारी के बीच दुनिया पर मंडरा रहा एक और खतरा, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

First published: 25 April 2020, 11:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी