Home » इंटरनेशनल » Coronavirus: COVID-19 outbreaks again spark rises in Shulan city China
 

चीन में एक बार फिर हुई कोरोना वायरस की वापसी, दर्जनों केस के बाद इस शहर में फिर से लॉकडाउन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2020, 18:10 IST

Coronavirus: चीन के वुहान शहर से फैलकर दुनियाभर में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस की एक बार फिर से चीन में वापसी हो गई है. यहां के रूस बॉर्डर पर स्थित शहर में कोरोना वायरस के दर्जनों मरीज मिलने के बाद पूरे शहर में लॉकडाउन कर दिया गया है. इसके बाद से कहा जाने लगा है कि चीन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का नया क्लस्टर मिला है.

दरअसल, रूस के बॉर्डर पर स्थित जिलिन प्रांत के शुलान शहर में 17 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. इसके बाद चीन की सरकार ने देरी न करते हुए पूरे शहर में लॉकडाउन कर दिया है. इसके साथ ही लोगों की यात्राओं पर प्रतिबंधों की घोषणा कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, ये सारे 17 लोग किसी एक ही सोर्स से संक्रमित हुए हैं. ये संक्रमण कहां तक पहुंचा है अभी इसकी जांच की जा रही है. शहर की एक लॉन्ड्री से सभी संक्रमितों के तार जुड़े हैं. इस लॉन्ड्री को एक महिला चलाती थी. बताया जा रहा है जो संक्रमित मिले हैं वह सभी व्यक्ति महिला के लॉन्ड्री में से कपड़े धुलवाते थे.

कोरोना वायरसः दुनियाभर में अब तक 2.83 लाख से ज्यादा मौतें, भारत में संक्रमितों की संख्या 67 हजार के पार

जांच में पता चला है कि इस महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. लेकिन उसके जरिए उसके पति, बहन और परिवार के कुछ और लोगों को भी कोरोना संक्रमण हो गया है. चीन सरकार ने इस नए क्लस्टर के सामने आने के बाद तुरंत ही शहर के सभी सार्वजानिक स्थलों को बंद करा दिया है. शहर को सरकार ने हाई रिस्क जोन घोषित कर दिया है.

गौरतलब है कि चीन ने पिछले ही हफ्ते देश के सभी जिलों को कोरोना संक्रमण के मामलों में लो रिस्क जोन घोषित कर दिया था.

Coronavirus Update : पिछले 24 घंटे में आये 4000 से ज्यादा नए मामले, 97 लोगों की हुई मौत

12 मई से चलाई जा ट्रेनों में कितना होगा किराया, कैसे होगी बुकिंग, यहां हैं कई महत्वूर्ण जानकारियां

First published: 11 May 2020, 18:10 IST
 
अगली कहानी