Home » इंटरनेशनल » Coronavirus: Number of Infected crosses 2.5 Million in USA from Covid-19
 

कोरोना वायरस: अमेरिका में संक्रमितों की संख्या पहुंची 25 लाख के पार, मृतकों की संख्या चौकाने वाली

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2020, 16:18 IST
trump

Coronavirus: भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाया हुआ है. दुनिया के सबसे ताकतवर देश माने जाने वाले अमेरिका में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 लाख के पार चली गई है. अमेरिका के ज्यादातर राज्य इस बीमारी से जूझ रहे हैं. अमेरिका इस समय कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश है.

जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय ने बताया कि अमेरिका के कई ऐसे राज्य हैं, जहां कोरोना संक्रमण का असर बहुत ज्यादा है. आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में इस समय कोरोना वायरस के 2,500,419 मामले सामने आ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 43,121 केस सामने आए. इस बीमारी से शनिवार को 502 लोगों की मौत हो गई.

अमेरिका में अब तक मरने वालों का आंकड़ा 125,480 पहुंच गया है. यह पूरी दुनिया में हुई कुल मौतों का एक चौथाई हिस्सा है. वहीं अगर दुनियाभर की बात करें तो सभी देशों को मिलाकर अब तक कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा पांच लाख को पार कर गया है. अमेरिका में अब लॉकडाउन खोला जा रहा है.

भारत-चीन विवाद: PM मोदी के समर्थन में आए शरद पवार, कहा- लद्दाख प्रकरण सरकार की नाकामी नहीं

दूसरी तरफ अमेरिका के राज्य फ्लोरिडा में पिछले 24 घंटों में 9,585 नए मामले सामने आए. अमेरिका के ज्यादातर राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इससे लॉकडाउन खोलने के फैसले पर बड़ा झटका लगा है. टेक्सास और फ्लोरिडा के गवर्नर लंबे लॉकडाउन के पक्ष में है. उन्होंने राज्य में लॉकडाउन को लेकर नई घोषणा की है.  

बता दें कि पूरी दुनिया में अब तक एक करोड़ 80 हजार 224 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से पांच लाख एक हजार 262 लोग कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. अच्छी बात यह है कि दुनियाभर 54 लाख 57 हजार 945 मरीज इस बीमारी से इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर वापस आ चुके हैं. हालांकि अभी भी 41 लाख 21 हजार 17 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं.

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार है दिल्ली, CM केजरीवाल ने बताए अपने 5 हथियार

जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी से पूछे तीखे सवाल, कहा- राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से पैसा क्यों मिला?

First published: 28 June 2020, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी